आज बिहार के विधानसभा चुनाव के साथ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात में उपचुनाव हो रहे हैं। भाजपा शासित गुजरात में 8 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है।

जिसमें यह दिखाया जा रहा है कि ऑटो में सवार लोगों को एक शख्स पैसे बांट रहा है। जोकि भाजपा कार्यकर्ता है। ये पार्टी कार्यकर्ता लोगों को उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वोट डालने के लिए कह रहा है।

इस वीडियो को कांग्रेस नेता श्रीनिवास बी वी ने शेयर किया है। इसे शेयर करते हुए उन्होंने गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा और केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है।

कांग्रेस नेता ने वीडियो ट्वीट कर लिखा- “गुजरात में पहले 10-10 करोड़ में MLA खरीदकर, जनता के ऊपर जबरन चुनाव थोपा गया, और अब जब दोबारा उपचुनाव हो रहे है, तो भाजपा पैसे की दम पर वोट खरीद रही है..! यही मोदी का नया धनतंत्र है!”

इस मामले में कांग्रेस उम्मीदवार ने भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत की है। जिसके बाद इलाके के निर्वाचन अधिकारी ने मामले में संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस उम्मीदवार ने भाजपा कार्यकर्ता द्वारा लोगों को पैसे देकर वोट हासिल करने मामले में 2 बूथों पर मतदान रद्द करने की मांग कर डाली है।

इसके अलावा गुजरात उप चुनाव से संबंधित एक अन्य वीडियो में भाजपा के लिए वोट मांग रहे पार्टी कार्यकर्ताओं का एक ग्रुप परिवार की गिनती किए जाने के बाद उन्हें पैसे देते हुए नजर आ रहा है।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी पर कई बार पैसे देकर विधायकों की खरीद-फरोख्त करने और चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ करने के आरोप लग चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 8 =