पंजाब की 6 नगर निगमों में कब्ज़ा जमाने वाली कांग्रेस ने मोहाली नगर निगम में भी जीत का परचम लहराकर राज्य से बीजेपी का सूपड़ा साफ़ कर दिया है। कांग्रेस को 50 वार्ड में से 37 पर जीत हुई हासिल हुई है।

कांग्रेस की जीत की घोषणा चुनाव अधिकारियों ने की है। अधिकारियों के मुताबिक, कांग्रेस ने 50 में से 37 वार्ड में जीत दर्ज की है, जबकि बाकी 13 सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में गई हैं।

नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध झेल रही बीजेपी को यहां बड़ी निराशा हाथ लगी है। कई सीटों पर बीजेपी अपना खाता तक नहीं खोल सकी।

बता दें कि मोहाली नगर निगम चुनाव के लिए आज गुरुवार को मतगणना हुई। दो केन्द्रों पर बुधवार को दोबारा चुनाव कराए गए थे। 14 फरवरी को मतदान के दौरान गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर पंजाब राज्य चुनाव आयोग ने दोबारा मतदान के आदेश दिए थे।

पार्टी की इस जीत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं में जश्न का माहौल है। इससे पहले बुधवार को कांग्रेस ने पंजाब में शहरी निकाय चुनाव में भारी जीत दर्ज की थी।

उसने छह नगर निगमों (बठिंडा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, बटाला और पठानकोट) में जीत हासिल की जबकि मोगा नगर निगम में वो सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी।

उसने 109 नगर परिषदों और नगर पंचायतों में से ज्यादातर में जीत हासिल की। बठिंडा में तो कांग्रेस को 53 साल के बाद जीत हासिल हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five + three =