शिमला में हुए नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को करारी शिकस्त दी है। यहां कांग्रेस ने 8 में से 6 सीटों पर जीत दर्ज की है। बीजेपी को यहां सिर्फ एक सीट पर ही संतोष करना पड़ा, वहीं एक सीट आज़ाद उम्मीदवार के खाते में गई है।

इस जीत की घोषणा ज़िला कांग्रेस कमेटी ने की। ज़िला कांग्रेस अध्यक्ष यशवंत सिंह छाजटा ने ने कहा कि पार्टी ने ज़िले में शानदार प्रदर्शन किया है।

उन्होंने बताया कि ठियोग नगर परिषद में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने चार सीटों पर जीत हासिल की है। कांग्रेस के अनिल ग्रोवर, विवेक थापर, रीना रॉय व नीतू मेहता ने जीत हासिल की है। यहां बीजीपी को 2 व आज़ाद को एक सीट मिली।

छाजटा के मुताबिक़, नारकंडा में 5 पर कांग्रेस समर्थित, एक पर बीजेपी व 1 पर आज़ाद ने जीत हासिल की।

सुन्नी नगर पंचायत में पांच सीटों पर कांग्रेस समर्थित और 2 पर आज़ाद जीते। जबकि चौपाल में 4 पर कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार जीत कर आए हैं। तीन पर आजाद ने जीत हासिल की है।

वहीं अर्की में कांग्रेस और ज़्यादा मज़बूत दिखी। यहां नगर पंचायत में कांग्रेस ने 5 सीटें जीत कर बीजेपी को करारी शिकस्त दी। यहां बीजेपी को दो ही सीटें मिलीं।

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कांग्रेस की इस शानदार जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए इसके लिए कार्यकर्ताओं व मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने अपनी विजयश्री शुरू कर दी है और जिला परिषद व बीडीसी पर भी जीत का परछम लहराएगी।

वहीं शिमला की इस जीत को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “नड्डा जी आपके राज्य का हाल… हिमाचल की जनता ने सत्ताधारी भाजपा को दिखाया बाहर का रास्ता…”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 5 =