• 3.7K
    Shares

हिमाचल प्रदेश में हुए पीपीई किट खरीद घोटाले मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले इस मामले में राज्य के स्वास्थ्य निदेशक को गिरफ्तार किया गया था।

अपना इस्तीफा पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपते हुए बिंदल ने कहा कि मैं सिर्फ उच्च नैतिक मूल्यों के आधार पर इस्तीफा दे रहा हूं। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पीपीई घोटाले से जुड़ी अधिकारी की बातचीत का कथित ऑडियो क्लिप सामने आया था। इस क्लिप में PPE किट की खरीद को लेकर करोड़ों रुपये के लेनदेन की बात सामने आयी थी।

इसी क्लिप के आधार पर पुलिस ने स्वास्थ्य निदेशक अजय गुप्ता को गिरफ्तार किया था। गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि इस घोटाले में बीजेपी के कई बड़े नेताओं का नाम सामने आ सकता है। इसी के मद्देनजर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने इस्तीफा दे दिया।

अपने इस्तीफे में बिंदल ने लिखा, “बीते दिनों स्वास्थ्य निदेशक की कथित ऑडियो क्लिप वायरल हुई जिसके मद्देनजर प्रदेश सरकार ने उनके खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस विभाग इस मामले की जांच कर रहा है, मगर इसी बीच कुछ लोग बीजेपी की ओर भी उंगलियां उठा रहे हैं। मैं बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष हूं और चाहता हूं कि इसकी पूरी और निष्पक्ष जांच हो। इसलिए उच्च नैतिक मूल्यों के आधार पर मैं इस्तीफा दे रहा हूं।”

वहीँ इस घोटाले के सामने आने के बाद विपक्ष ने बीजेपी पर हमला बोल दिया है। कांग्रेस ने लिखा-

पीपीई घोटाले पर हिमाचल के बीजेपी अध्यक्ष का इस्तीफ़ा..!

—जाहिलों को महामारी से भी मुनाफ़ा चाहिये..! “बेशर्म”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here