उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में शनिवार को कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया। कांग्रेस के कार्यकर्ता भाजपा की योगी सरकार में लाचार कानून व्यवस्था के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विधानसभा और बीजेपी मुख्यालय घेर लिया।

बेटियों के लिए इंसाफ मांग रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर योगी की पुलिस ने बर्बतापूर्वक लाठियां भांजी। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को इतना मारा की पुलिस की लाठी ही टूट गई। इससे कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आई हैं। इस तरह प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने हिंसक तरीके से काबू में किया।

उन्नाव की बेटी को मार दिया लेकिन देश में कोई गुस्सा नहीं क्योंकि आरोपी मुस्लिम नहीं त्रिवेदी हैं

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर यूपी पुलिस की लाठीचार्ज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसपर उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू ने ट्वीट करके नाराजगी जताई है। उन्होंने लिखा कि, “भाजपा सरकार और प्रशासन के लाचार रवैए की वजह से आज उत्तर प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। बेटियों की सुरक्षा को लेकर जब कांग्रेस पार्टी ने सड़क पर उतरकर सरकार से जवाब मांगा तो उन पर लाठियां बरसाई गई। मैं इस कृत्य की घोर निंदा करता हूं।”

बता दें कि कार्यकर्ता विधानसभा के सामने सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने यूपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। भाजपा सरकार पर बिगड़ती कानून व्यवस्था और बेटियों के साथ हो रहे अत्याचार को रोक न पाने का आरोप लगाया। इस प्रदर्शन में महिला कार्यकर्ता भी शामिल थीं।

गौरतलब है कि, उन्नाव गैंगरेप पीड़िता (20 साल) ने शुक्रवार रात 11:40 बजे दम तोड़ दिया। पीड़िता को 90 फीसदी जली हुई हालत में गुरुवार रात दिल्ली लाया गया था। सफदरजंग अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। गुरुवार की सुबह ही उन्नाव में 5 लोगों ने पीड़िता पर तेल डालकर जला दिया था। योगी राज में बिगड़ी कानून व्यवस्था पर विपक्षी पार्टियां हमलावर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here