देश में बीते साल आई कोरोना महामारी के दौरान हिंदूवादी संगठनों और भाजपा समर्थकों द्वारा इसका इलाज गौमूत्र के जरिए किए जाने के दावे किए गए थे।

खासतौर पर कई हिंदूवादी संगठनों और धर्मगुरुओं ने गौमूत्र पार्टी का आयोजन भी किया था।

इसके साथ ही कई भाजपा नेताओं ने भी यह दावा किया था कि गोबर के साथ स्नान करने और गौमूत्र पीने से कोरोना संक्रमण उनके आसपास भी नहीं फटकेगा। लेकिन बाद में ऐसे ही नेता कोरोना की चपेट में आए।

ऐसे ही बेवकूफी की एक मिसाल पेश करते हुए सोशल मीडिया पर भाजपा समर्थक की वीडियो वायरल हुई है।

जिसे कांग्रेस नेता डॉक्टर रागिनी नायक ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

हालांकि अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह वीडियो कहां की है। लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स भाजपा समर्थक की हरकत पर जमकर उनकी निंदा कर रहे हैं।

इस वीडियो को शेयर करते हुए कांग्रेस नेता ने लिखा है कि “ये महिला वेंटिलेटर पर है और यह मूढ़ बुद्धि भाजपाई इन्हें गोमूत्र पिला रहा है। मोदी जी के राज में क्या ऐसे हम जीतेंगे कोरोना हारेगा।”

 

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में सबसे बड़ी परेशानी ऑक्सीजन की कमी बन चुकी है। अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रिमत मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। जिसके चलते कई मरीज दम तोड़ रहे हैं।

वहीं कई लोगों को अपनी पीड़ित परिजनों के लिए महंगे दामों पर ऑक्सीजन सिलेंडरों की व्यवस्था करनी पड़ रही है।

ऐसे में भाजपा समर्थक इस शख्स की हरकत पर लोग जमकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। दरअसल यह पहला मौका नहीं है। जब भाजपा समर्थकों द्वारा गोमूत्र की प्रमोशन की गई हो।

इससे पहले भी अक्सर गोमूत्र से हर बीमारी का इलाज करने के दावे को लेकर भाजपा समर्थक सोशल मीडिया पर ट्रोल होते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 4 =