बीते कई दिनों से संसद में चल रहे मानसून सत्र के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच गतिरोध देखने को मिला है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में सभी विपक्षी दल एक साथ आकर संसद के अंदर और बाहर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं।

इसी बीच आज यूथ कांग्रेस ने बेरोजगारी, बढ़ रही महंगाई, किसानों के मुद्दों के साथ-साथ पेगासस जासूसी मामले में सदन में चर्चा न किए जाने का विरोध करते हुए संसद का घेराव किया है।

इस मामले में कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने एक ट्वीट कर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि न हिन्दू खतरे में है, न मुसलमान खतरे में है। खतरे में अगर कोई है, तो हिंदुस्तान खतरे में है..

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने मीडिया से बातचीत करने के दौरान कहा है कि जब भी सरकार से किसी भी मुद्दे पर चर्चा की जाने की कोशिश की जाती है। तो हिंदू खतरे में आ जाता है। जब भी किसानों के मुद्दों पर बात की जाए।

तब भी हिंदू में खतरे में आ जाता है। 8 महीने से दिल्ली की सीमाओं पर लगातार किसान प्रदर्शनकारी आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता।

कांग्रेस नेता का कहना है कि किसी भी मुद्दों पर चर्चा ना करने के लिए हिंदू खतरे में आ जाता है। सच्चाई यह है कि देश में हिंदू खतरे में नहीं। बल्कि देश के युवा और किसान खतरे में है। इस देश में महिलाएं और छोटे छोटे व्यापारी खतरे में है।

लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मैं गरीब आदमी हूं। मैं झोला लेकर आया हूं, झोला लेकर चला जाऊंगा।

कांग्रेस नेता का कहना है कि हम मानते हैं कि आप गरीब आदमी है, आपको झोला लेकर जाना है। वह आपको मिल जाएगा लेकिन आप पूरे देश को गरीब क्यों बना रहे हैं? आप पूरे देशवासियों को झोला देने की बात क्यों कर रहे हैं?

मोदी सरकार देश के असली मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है। पेगासस जासूसी मामला पहली बार किसी सरकार के शासनकाल में सामने आया है।

देश के नेताओं और पत्रकारों की जासूसी की जा रही है। क्योंकि राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर सरकार का पर्दाफाश किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − 11 =