मोदी सरकार ने देश में बेरोजगारी, महंगाई और गरीबी बढ़ाने का काम किया है। इस मामले में विपक्षी दलों द्वारा कई बार मोदी सरकार को घेरा जा चुका है।

इसी कड़ी में आज कांग्रेस द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर मोदी सरकार पर निशाना साधा गया है।

देश में बढ़ रही महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी के साथ-साथ देश नीति और विदेश नीति के मुद्दे पर कांग्रेस नेता पवन खेरा ने मोदी सरकार पर खूब जुबानी हमले बोले हैं।

उनका कहना है कि देश की जनता का हाल मोदी सरकार ने बेहाल कर दिया है।

देश में महंगाई इतनी बढ़ गई है कि किचन में प्याज टमाटर और बेसिक सब्जियों पर धारा 144 लगी हुई है। यानी कि 4 से ज्यादा सब्जियां रसोई में नहीं रख सकते।

दिल्ली में टमाटर से 120 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। यह महंगी इसलिए हुए हैं क्योंकि इनपुट कॉस्ट बढ़ गया है।

ये सरकार द्वारा डीजल, डीएपी और अन्य कृषि उपकरणों पर लगाई गई जीएसटी का ही नतीजा है। इसके साथ साथ सरकार ने कपड़ों और चप्पलों पर भी जीएसटी बढ़ा दिया है।

अगर ऐसे उत्पादों पर जीएसटी बढ़ाया जाएगा। तो चोरी बढ़ेगी या घटेगी? काला धन बढ़ेगा या घटेगा?

मोदी सरकार की यह समस्या बन गई है कि उन्हें गलती एक साल बाद समझ आती है। अभी तक के 7 साल के शासनकाल में मोदी सरकार ने कई गलतियां की हैं।

बीते साल कृषि कानून लाया गया और अब एक साल बाद ही उन्हें समझ आया है कि यह गलत है। सरकार की गलतियों का खामियाजा जनता, खास तौर पर मध्यम और निम्न वर्ग के लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

कांग्रेस का कहना है कि सरकार की राष्ट्रीय और विदेश नीति पूरी तरह से विफल रही है। इसी वजह से आज देश आर्थिक संकट से भी गुजर रहा है।

दूसरी तरफ से हमारे पड़ोसी देश हमारे ही देश में घुसकर गांव बना रहे हैं। जो पहले इस देश के दोस्त हुआ करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × one =