छत्तीसगढ़ के बीजापुर से 24 जवानों की शहादत की खबर से पूरा देश दुखी है लेकिन हमारे देश के गृहमंत्री अमित शाह को हंसी छूट रही है।

गृहमंत्री अमित शाह का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें जवानों की शहादत के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल प्रेस को संबोधित कर रहे हैं और उनके बगल में खड़े गृहमंत्री अमित शाह ठहाके लगा रहे हैं। इसे संवेदनहीनता नहीं तो क्या कहा जाए?

जवानों की शहादत के बाद इस प्रेस वार्ता के दौरान बस्तर इलाके के कुछ पत्रकार अमित शाह से कुछ कहते हैं और अमित शाह जोर से हंस पड़ते हैं।

कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा ने ट्वीटर पर यह वीडियो जारी करते हुए लिखा है कि बाईं तरफ देश के गृहमंत्री हैं। ये जवानों की शहादत के बाद प्रेस वार्ता में इनकी हंसी है।

राधिका लिखती हैं कि जवानों की शहादत हुई है और गृहमंत्री को लगता है कि यह पॉरी हो रही है।

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने लिखा- जवानों की शहादत पर पूछे गए सवाल के जवाब में बिना मास्क के मुस्कुराता हुआ ये चेहरा कौनसा राष्ट्रवाद है? 

इस वीडियो के सामने आने के बाद यह स्पष्ट हो जाता है कि देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले जवानों के प्रति हमारे देश के नेताओं के मन में कितनी संवेदना और सहानुभूति है।

ये वही लोग है जो शहीदों की लाशों पर वोट का कारोबार करते हैं। ये उसी सरकार के गृहमंत्री हैं जिनके मुखिया पुलवामा के शहीदों के नाम पर युवाओं से पहले वोट की अपील करते हैं।

इस वीडियो के ट्वीटर पर आते ही प्रतिक्रियाओं की बौछार शुरु हो गई है। एक यूजर ने लिखा कि एक संत की भाषा में बोला जाए तो यह क्या चूतियापा है? वहीं विक्की गोयल नामक यूजर ने लिखा है कि बेशर्म कहीं का !

वहीं देश के लोगों में इस बात को लेकर भी काफी आक्रोश है कि जिस सरकार के उपर पूरे देश के सुरक्षा की जिम्मेवारी है, वह सब कुछ छोड़ कर निरंतर चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।

इस देश के अंदर एक ऐसी सरकार सत्ता में बैठी हुई है जिनका एक ही धर्म है चुनाव. कुछ न करो, बस चुनाव लड़ो और किसी प्रकार से जीतो।

देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री से लेकर राज्य के मुख्यमंत्री तक अलग अलग राज्यों में चुनाव प्रचार में लगे हुए थे।

इसी लापरवाही में 24 जवान नक्सली हमले में शहीद हो गए। बजाय कि देश से माफी मांगने के गृहमंत्री ठहाके लगा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 + 5 =