क्या आपको पता है कि दुनिया में सबसे महंगी एलपीजी किस देश में बिकती है? नहीं पता तो जान लिजिए, दुनिया में सबसे महंगी एलपीजी भारत में मिलती है और ये चमत्कार मीडिया निर्मित विश्व गुरु नरेंद्र दामोदर दास मोदी के नेतृत्व में हो रहा है।

हम आपको बता दें कि भारत में प्रति लीटर एलपीजी की कीमतें दुनिया में सबसे ज्यादा हैं तो वहीं पेट्रोल की महंगाई के मामले में भारत दुनिया में तीसरे और डीजल की महंगाई के मामले में आठवें नंबर पर है।

जाने माने कॉमेडियन राजीव निगम ने महंगाई के इस आंकड़े को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि

देखा, हमारे मोदी जी ने देश को नंबर वन बना दिया न…. नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर के 54 देशों के एलपीजी के आंकड़े मौजूद हैं

इन सभी देशों में भारत एक ऐसा देश है जहां एलपीजी की कीमतें सबसे ज्यादा हैं. भारत में एलपीजी की कीमत प्रति लीटर 3.5 इंटरनेशनल डॉलर है.

भारत के बाद टर्की, फिजी, मोल्दोवा और यूक्रेन जैसे देशों में एलपीजी की कीमत सबसे ज्यादा हैं वहीं कनाडा, ब्रिटेन, स्विटरजरलैंड और फ्रांस जैसे देशों की बात करें तो यहां पर एलपीजी की कीमतें प्रति लीटर एक इंटरनेशनल डॉलर से भी कम है।

जाहिर तौर पर अब भारत इस मुहाने पर पहुंच चुका है कि ये ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस और स्विटजरलैंड जैसे देशों की तुलना में कहीं नहीं ठहर रहा है कि और हमारी गिनती अब टर्की, फिजी और मोल्दोवा जैसे देशों से हो रही है।

भारत का आर्थिक ढांचा अंदर से पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है। यह कभी भी ब्लास्ट कर सकता है। ये वही देश हैं जहां के प्रधानमंत्री अपने चुनावी मंचों से चीख चीख कर उज्जवला योजना के नाम पर वोट मांगा करते थें।

आज उज्जवला योजना के सिलेंडर घरों के किसी कोने में शोभा की वस्तु बन कर रह गए हैं। लोगों के पास पैसे ही नहीं है कि वो इतनी महंगी एलपीजी खरीद कर खाना बना सकें। भारत एक बार फिर से पुराने लकड़ी के चूल्हे के दौर में वापस लौटने को मजबूर हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + 6 =