arvind kejriwal
CM Arvind Kejriwal tweet on Kuldeep Sengar
  • 1.2K
    Shares

उन्नाव बलात्कार केस में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी करार दिया है। सजा का देने का फैसला कोर्ट 19 दिसम्बर को करेगा।

इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रतिक्रिया देते हुए लिखा- निर्भया रेप के 7 साल पूरे होने के दिन भाजपा के विधायक कुलदीप सेंगर दोषी पाए गए। सुप्रीम कोर्ट की कड़ी मॉनिटरिंग के कारण एक ताकतवर नेता को अपने किए की सजा भुगतनी पड़ेगी। मुझे उम्मीद है अब सेंगर को बचाने की कोशिश नहीं की जाएगी।

तीस हजारी कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक सेंगर को धारा 120 बी (आपराधिक साजिश), 363 (अपरहण)। 366 (शादी के लिए मजबूर करने के लिए महिला का अपरहण एवं उत्पीड़न), 376 (बलात्कार और अन्य संबंधित धारा) और POCSO एक्ट के तहत दोषी पाया।

MLA कुलदीप सेंगर दोषी करार, अलका बोलीं- इस बलात्कारी को फांसी की सज़ा होनी चाहिए

गौरतलब है कि उन्नाव केस में कुल 5 एसआईआर दर्ज की गई है, जिसमें से एक पर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। बाकी केस में अभी भी सुनवाई तीस हजारी कोर्ट में चल रही है।

इसमें पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में हुई मौत, सड़क दुर्घटना में उसके परिवार से मारी गई दो महिला और पीड़िता के साथ किए गए गैंगरेप और उसके चाचा के खिलाफ झूठे मामले में केस दर्ज करने का मामला शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here