भाजपा शासित राज्यों में आजकल लव जिहाद को लेकर कानून बनाए जाने के मामले में सरकार और विपक्ष के बीच जमकर बहसबाजी हो रही है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा राज्य में तक जिहाद के खिलाफ कानून लागू किए जाने पर कई विपक्षी नेताओं ने विरोध जाहिर किया है।

इसी बीच उत्तर प्रदेश में हिंदू राष्ट्र के लिए दिए गए विज्ञापन ने नया विवाद छेड़ दिया है।

दरअसल सोशल मीडिया के जरिये हिंदुस्तान न्यूज़ पेपर का एक विज्ञापन सामने आया है। जिसने यूपी की योगी सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इस विज्ञापन में लिखा गया है कि

भारत वर्ष के हिन्दू राष्ट्र के रूप में स्थापित होने की जनमंगल कामना एवं हिन्दू समाज के जनकल्याण हेतु प्रयागराज में यज्ञ किया जा रहा है। जिसे विश्व हिन्दू पीठ द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

इस मामले में भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आज़ाद ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर इस विज्ञापन को देने वाले पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट कर लिखा है कि “भारत हिंदू राष्ट्र नही है और ना ही हम इसे हिन्दू राष्ट्र बनने देंगे। देश बाबा साहेब के संविधान से चलता आया है और संविधान से ही आगे भी चलेगा।

धर्मनिरपेक्षता पर हमला मतलब देश एवं संविधान पर हमला है। संविधान विरोधी इस विज्ञापनदाता पर तत्काल देशद्रोह के तहत कार्रवाई की जाए।”

गौरतलब है कि भाजपा ने साल 2014 में जब केंद्र की सत्ता संभाली है। उसके बाद से ही हिंदूवादी संगठन आरएसएस और अन्य संगठन भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग उठा रहे हैं।

इस मामले में विपक्षी पार्टियों ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं कि सरकार देश के संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने के लिए काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + 12 =