बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के महाराष्ट्र स्थित आवास ‘राजगृह’ पर तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। बदमाशों ने गार्डन और बरामदे में तोड़फोड़ करके काफी उथल-पुथल मचाई है।

संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के मुंबई स्थित इस आवास ‘राजगृह’ में अब उनके वंशज प्रकाश अंबेडकर और आनंदराज अंबेडकर रहते हैं।

घटना के बाद ए एन आई को बयान देते हुए प्रकाश आंबेडकर कहते हैं-‘ये सच है कि दो लोग राजगृह आए थे और उन्होंने अन्य सामान के साथ सीसीटीवी तोड़ने का भी प्रयास किया. पुलिस ने इसपर तुरंत संज्ञान लिया.

सभी पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जांच भी कर रहे हैं. उन्होंने अपना काम अच्छे से किया है. तबतक मैं सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं और कृप्या लोग राजगृह के निकट एकत्रित न हों.’

तोड़फोड़ की घटना की खबर मिलते ही राजनीतिक महकमे में भी हलचल मच गई है। घटना पर संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा- मामले की जांच करने की जिम्मेदारी पुलिस को दे दी गई है, दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा।

पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया लिखते हैं-परम पूज्य बाबा साहब के आवास पर जिन भी मनुवाद से प्रेरित लोगों ने तोड़फोड़ की, उन्हें तत्काल पकड़ा जाए। पूरा भारतवर्ष बहुत आहत है।दोषियों को बक्शा नहीं जाना चाहिए। ⁦

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × three =