एसपी सरकार में साल 2012 से 2016 के बीच राज्य में कथित खनन घोटाला मामले में सीबीआई अब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से पूछताछ करेगी।

इस मामले पर समाजवादी पार्टी के साथ साथ बहुजन समाज पार्टी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है। बीएसपी नेता सतीश मिश्रा ने कहा कि यूपी में गठबंधन से बीजेपी डर चुकी है इसलिए सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है।

सतीश मिश्रा ने कहा कि बीजेपी ने सीबीआई के साथ गठबंधन किया है। बीजेपी हताश है और लोगों का ध्यान भटकाने के लिए कभी कोई मुद्दा उछालती है, तो कभी कोई दूसरा मुद्दा उछालती है।

सपा-बसपा के गठबंधन की ख़बरों से BJP बौखला गई है, इसलिए अखिलेश के ख़िलाफ CBI का इस्तेमाल कर रही हैः मायावती

उन्होंने कहा कि यूपी में कोई सुरक्षित नहीं है, बेटियां सुरक्षित नहीं है, अपराध बढ़ा है और लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। यूपी सचिवालय में हुए स्टिंग ऑपरेशन में रिश्वत लेने के मामले में मिश्रा ने कहा कि टीवी पर साफ दिखा कि कैसे नाक के नीचे भ्रष्टाचार फैला हुआ है।

बता दें कि एसपी सरकार के शासनकाल में साल 2012 से 2016 के बीच राज्य में कथित खनन घोटाला मामले में सीबीआई ने शनिवार को लखनऊ में आईएएस अधिकारी बी। चंद्रकला के घर पर छापा मारा था।

सीबीआई ने बुंदेलखण्ड में अवैध खनन के मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर चंद्रकला समेत 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया।

साल 2012-13 में खनन विभाग तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पास था। लिहाजा माना जा रहा है कि सीबीआई इस मामले में उनसे भी पूछताछ कर सकती है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 − 1 =