दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को बदनाम करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा अजीबोगरीब बयान दिए जा रहे हैं। कई भाजपा नेता किसान आंदोलन आंदोलनकारियों को आतंकवादी और खालिस्तानी करार दे चुके हैं।

इसके बावजूद भी किसानों के हौसले बुलंद हैं। दिल्ली में लगातार गिरते पारे और बारिश के बावजूद सड़कों पर किसान पूरी हिम्मत और जोश से डटे हुए हैं।

अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे किसानों के लिए कई सामाजिक संगठन बढ़ चढ़कर आगे आ रहे हैं। अब तक सरकार और किसान संगठनों के बीच 8 चरणों की बातचीत हो चुकी है। लेकिन दोनों ही पक्ष अपने फैसले पर अड़े हुए हैं।

बीते डेढ़ महीने से दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए किसानों में अब तक ठंड और अन्य कारणों के चलते 54 की जान जा चुकी है। लेकिन भाजपा नेता किसान आंदोलन को पिकनिक बताकर शर्मनाक बयान दे रहे हैं।

अब इस कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री और रामगंजमंडी के विधायक मदन दिलावर का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने किसानों को लेकर विवादित बयान दिया है।

भाजपा नेता मदन दिलावर का कहना है कि आंदोलन नहीं है। ये तो एक तरह की पिकनिक है। इस आंदोलन में किसान भेष बदल बदल कर आ रहे है। जिसमें कई आतंकवादी और चोर लुटेरे भी हो सकते हैं। यह सब लोग देश को बर्बाद करना चाहते हैं।

भाजपा नेता ने कहा है कि भारत में बर्ड फ्लू फैलाने में किसान आंदोलन का भी बड़ा हाथ है। किसान आंदोलन में बैठे किसान हर रोज चिकन बिरयानी समेत लजीज खाना खाकर पार्टियां कर रहे हैं। जिससे देश में बर्ड फ्लू फैलने का खतरा और भी बढ़ गया है।

इस आंदोलन में किसान मजे कर रहे हैं। मैं सरकार से अपील करना चाहता हूं कि इन आंदोलनकारियों को जल्द से जल्द हटाया जाए। यह आम जनता को परेशान कर रहे हैं।

अगर यह किसान आसानी से मानते हैं तो ठीक है, वरना इनके साथ सख्ती से पेश आया जाए। ताकि देश को बर्ड फ्लू के प्रकोप से बचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − ten =