बीते दिनों मध्य प्रदेश के मुरैना से जहरीली शराब पीकर 20 लोगों के मरने की खबर सामने आई थी।

जिसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना के डीएम और एसपी पर कड़ी कार्यवाही करते हुए उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया। लेकिन इसके बावजूद प्रदेश में जहरीली शराब बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा है।

अब मध्य प्रदेश के शिवपुरी से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक, राज्य के आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने पोहरी कस्बे के कटरा मोहल्ले और नया गांव की बंजारा बस्ती में अवैध कच्ची शराब बनाकर बेचने के आरोप में भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष ललिता राजे को गिरफ्तार किया है।

बताया जाता है कि पुलिस को इस मामले में किसी ने गुप्त सूचना दी थी। जिसके आधार पर भाजपा नेत्री के घर पर छापेमारी की गई।

इस छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में अवैध कच्ची शराब बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री और शराब जब्त की गई है।

पुलिस ने भाजपा नेत्री के घर से 34 लीटर जहरीली शराब बरामद की है। जिसके बाद पुलिस ने भाजपा नेत्री के खिलाफ धारा 34 और 49 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद ललिता राजे को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया गया है।

इसके अलावा पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। भाजपा नेत्री द्वारा अवैध कच्ची शराब को अपने ही आंगन में गड्ढा खोदकर उसमें छुपाया गया था। आबकारी विभाग और पुलिस की टीम ने इस अवैध शराब को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में शराब माफिया के चलते पहले से ही शिवराज सरकार कांग्रेस के निशाने पर थी।

अब भाजपा नेत्री के इस अवैध धंधे में संलिप्त होने की खबर ने शिवराज सरकार को सवालों के घेरे में लाकर कैसे खड़े कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 1 =