भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर 2000 करोड़ रुपये लेकर सीएम बनाने का सनसनीखेज आरोप उसके विधायक बासनगौड़ा यतनाल ने लगा दिया है।

भाजपा विधायक बासनगौड़ा यतनाल का आरोप है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने मुरुगेश निरानी को सीएम बनाने के लिए 2000 करोड़ रुपये का घूस लिया है।

जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के संरक्षक और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि “बीजेपी आलाकमान पर उन्हीं की पार्टी के एक विधायक बासनगौड़ा यतनाल ने कर्नाटक का सीएम बनाने के लिए मुरुगेश निरानी से 2000 करोड़ रुपये का घूस लिया है।”

इस पर पप्पू यादव ने लिखा है कि “जो अपनी पार्टी में सीएम बनाने के लिए घूस ले रहा है, समझने वाली बात है कि वह देश को कितना लूट रहा होगा।

पप्पू यादव ने आगे कहा कि ये लोग चंगेज खां, तैमूर लंग और महमूद गजनवी से ज्यादा बड़े लुटेरे हैं।

मालूम हो कि कर्नाटक की राजनीति एक बार फिर से असमंजस के दौर से गुजर रही है। राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपने आंतरिक कलह से जूझ रही है।

रह रह कर भाजपा के विधायक अपने तीखे तेवर पार्टी नेतृत्व को दिखा रहे हैं। सीएम येदुरप्पा के खिलाफ हो चुके विधायकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

ऐसे में राज्य में भाजपा को अपनी सरकार और जनता के बीच साख बनाए रखने के लिए बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

इसी बीच खबर आई कि कर्नाटक सरकार के मंत्री मुरुगेश निरानी को राज्य का अगला सीएम बनाया जा सकता है।

राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच निरानी अचानक से दिल्ली पहुंचे और भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिलें, हालांकि दावा यह किया गया कि निरानी अपने निजी वजहों से दिल्ली आए हैं।

मुरुगेश निरानी के अगले सीएम के तौर पर ताजपोशी की खबरों के बाद कर्नाटक भाजपा में बवाल शुरु हो गया और इसकी शुरुआत बीजापुर विधायक बासनगौड़ा यतनाल ने की।

उन्होंने सीधे भाजपा आलाकमान पर ही हमला बोल दिया और 2000 करोड़ रुपये घूस लेकर सीएम बनाने का आरोप लगा दिया।

बासनगौड़ा यतनाल ने ही सबसे पहले राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की आवाज मार्च के महीने में उठाई थी। यतनाल ने लगातार सीएम येदुरप्पा के खिलाफ बयानबाजी की।

यतनाल ने यहां तक कह दिया था कि येदुरप्पा के बेटे बीवाई विजेंद्र ने बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान राजद और कांग्रेस को फंडिंग की थी ताकी सरकार बन जाने के बाद लाभ लिया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + eleven =