dilip ghosh
Dilip Ghosh
  • 2K
    Shares

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही नागरिकता कानून का विरोध करने वालों के खिलाफ़ पुलिस की बर्बर कार्रवाई से इनकार कर रही हो, लेकिन उनकी ही पार्टी के एक कद्दावर नेता ने इस बात को मंच से कबूल कर लिया है कि योगी सरकार ने प्रदर्शनकारियों के ख़िलाफ़ बेहद बेरहमी से कार्रवाई की।

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन के दौरान जिन्होंने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया उन्हें हमारी सरकार ने कुत्ते की तरह गोली मारी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून के विरोध में हुए प्रदर्शनों के दौरान तकरीबन 20 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद आरोप लगे थे कि ये सभी मौतें पुलिस की गोलियों से हुईं।

CAA समर्थन में रैली कर रहे दिलीप घोष ने एंबुलेंस को नहीं दिया रास्ता, कहा- दूसरे रूट से चले जाओ

हालांकि पुलिस ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था और सिर्फ एक मौत पुलिस की गोली से होने की बात मानी थी। लेकिन अब बीजेपी नेता दिलीप घोष ने अपने बयान से पुलिस को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है।

दरअसल, दिलीप घोष ने ये बयान ममता सरकार को घेरते हुए दिया। उन्होंने कहा कि ‘दीदी (ममता बनर्जी) की पुलिस ने उनलोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कि जिन्होंने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था। उत्तर प्रदेश, असम और कर्नाटक में हमारी सरकार ने ऐसे लोगों को कुत्तों की तरह मारा है।’

उन पुलिसवालों की फ़ोटो कहाँ है जो बाहर खड़े हमला होने दे रहे थे, क्या उनपर इल्ज़ाम नहीं लगता? : अनुराग

दिलीप घोष यहीं नहीं रुके। उन्होंने अल्पसंख्यकों के खिलाफ अपनी कुंठा ज़ाहिर करते हुए कहा कि ‘आप यहां आएंगे, हमारा खाना खाएंगे और यहां रहकर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाएंगे, क्या यह आपकी जमींदारी है? हम आपको लाठी से पिटेंगे, गोली मार देंगे, जेल में बंद कर देंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here