अभी कुछ ही दिनों पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर पैट कमिंस ने अपना बड़ा दिल दिखाते हुए कोरोना से जूझ रहे भारत की मदद की घोषणा की थी।

आईपीएल 2021 में कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से खेल रहे पैट कमिंस ने कहा था कि वो कोरोना के खिलाफ जंग में भारत को 50 हजार डॉलर की मदद की मदद करेंगे,

पर अब पैट कमिंस ने साफ कर दिया है कि वो ये राशि पीएम केयर्स फंड में नहीं बल्कि यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की भारत कोविड 19 संकट को देंगे।

कोरोना की पहली लहर में भारत सरकार ने पीएम केयर्स फंड की स्थापना की थी। देश के लोगों ने बढ़ चढ़ कर इसमें अरबों रुपये की सहायता राशि जमा कराई थी लेकिन इस राशि का कहां इस्तेमाल हुआ, आज तक पता नहीं चला।

कोरोना की दूसरी लहर में देश की जनता अस्पतालों में बेड के लिए तरस रही है। बेड मिला तो ऑक्सीजन गायब है। कहीं से कोई तैयारी सरकारी स्तर पर दिखाई नहीं दी।

उपर से पीएम केयर्स फंड के इस्तेमाल पर कोई सवाल ही नहीं उठा सकता क्योंकि सरकार ने इसे सूचना के अधिकार के दायरे से बाहर कर रखा है।

पीएम केयर्स फंड की जिम्मेवारी सिर्फ चार लोगों के कंधे पर है। एक पीएम मोदी, दूसरे गृहमंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इसमें शामिल हैं।

देश में लगातार पीएम केयर्स फंड के इस्तेमाल को लेकर शक का माहौल है। खुद कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस पर सवाल उठा चुके हैं।

तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भी पहले गंभीर स्वास्थ्य संकट से जूझ रहे भारत को 50 हजार डॉलर की मदद की घोषणा की थी लेकिन अब उन्होंने भी अपना मन बदल दिया है।

पैट ने ट्वीटर पर लिखा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया , मैंने अपना दान यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की तरह भारत कोविड 19 संकट के लिए दान दिया है. अगर आप भी कर सकते हैं तो मदद करें.

कोविड की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को 50 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की मदद का वादा किया है और कहा है कि वो अपने खिलाड़ियों, खिलाड़ी संघों और यूनिसेफ की मदद से और ज्यादा रकम जुटाएंगे।

पैट कमिंस ये मदद राशि अब भी भारत की ही मदद में लगाएंगे, पर अब ये पीएम केयर्स फंड में नहीं जाएगा। भारत में कई लोग पैट कमिंस के इस नए फैसले की सराहना कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × three =