हाल ही में मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह द्वारा टीआरपी स्कैम का खुलासा किया गया था। इस टीआरपी स्कैम में देश के विवादित न्यूज़ एंकर अर्नब गोस्वामी के न्यूज़ चैनल का भी नाम शुमार है।

दरअसल रिपब्लिक टीवी पर आरोप लगे हैं कि चैनल ने अपनी टीआरपी को बढ़ाने के लिए लोगों को पैसे बांटे हैं।

जिसके जरिये वह चिल्ला-चिल्ला कर देश में नफरत और फर्जी खबरें फैलाने का काम करते हैं।

इसी बीच खबर सामने आ रही है कि मुंबई पुलिस ने इस स्कैम से जुड़े चार गवाहों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर दिया है। जिन्होंने यह कबूल कर लिया है कि विशेष न्यूज़ चैनल देखने के लिए भुगतान किया गया है।

मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि जिन चार गवाहों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया था। उनमें से तीन ने टीआरपी स्कैम में रिपब्लिक टीवी का नाम लिया है।

इन तीनों गवाहों ने कबूल किया है कि चैनल ने अपनी व्यूअरशिप बढ़ाने के लिए पैसों का लेनदेन किया है।

हाल ही में BARC ने एक शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें कुछ न्यूज़ चैनलों पर टीआरपी की हेरफेर के आरोप लगाए गए थे। जिसके बाद इस मामले में जांच शुरू की गई।

इस मामले में मुंबई पुलिस द्वारा की गई जांच में रिपब्लिक टीवी समेत 3 न्यूज़ चैनलों के नाम सामने आए थे। बता दें कि मुंबई पुलिस द्वारा रिपब्लिक टीवी के सीनियर एग्जीक्यूटिव एडिटर अभिषेक कपूर से भी पूछताछ की गई है।

गौरतलब है कि रिपब्लिक टीवी पर इस वक्त संकट के बादल मंडरा रहे हैं। टीआरपी स्कैम के अलावा सुशांत सिंह राजपूत मामले में संदीप सिंह ने भी चैनल पर मानहानि का मामला दर्ज करवाया है। सुशांत मामले में रिपब्लिक टीवी द्वारा संदीप सिंह को हत्यारा करार दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + 10 =