मोदी सरकार द्वारा हर दिन पेट्रोल डीजल और गैस सिलेंडरों के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। जिसने देश के गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों के घर का बजट बिगाड़ दिया है।

बढ़ रही महंगाई की वजह से अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए जनता के मन में आक्रोश साफ़ तौर पर दिखना शुरू हो गया है।

सोशल मीडिया पर भी लोग खुलेआम अब मोदी सरकार का विरोध कर रहे हैं।

पेट्रोल-डीजल के साथ हाल ही में इंडियन रेलवे द्वारा लोकल ट्रेनों के किराए बढ़ाए जाने से पहले ही लोग काफी परेशान चल रहे थे।

अब खबर सामने आई है कि इंडियन रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम भी बढ़ा दिए है। दिल्ली के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर आज से प्लेटफॉर्म टिकट महंगा कर दिया गया है।

इस संदर्भ में इंडियन रेलवे की तरफ से एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। जिसके मुताबिक, अब प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 10 रुपए से बढ़ाकर सीधा 30 रुपए कर दिया गया है।

प्लेटफॉर्म टिकट महंगा करने के पीछे एक बार फिर इंडियन रेलवे द्वारा यह तर्क दिया गया है कि यह फैसला कोरोना महामारी को देखते हुए लिया गया है। ताकि रेलवे स्टेशन पर लोगों की भीड़ न इकट्ठा हो।

बताया जाता है कि दिल्ली में प्लेटफॉर्म टिकट के नए रेट 5 मार्च से लागू किए गए हैं। दिल्ली के अलावा मुंबई में भी प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ाए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन के कुछ स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दाम 5 गुना तक बढ़ाई जा चुके हैं।

इस मामले में रेलवे के एक अधिकारी का कहना है कि आने वाले गर्मियों के मौसम में रेल यात्रियों में भारी इजाफा हो सकता है। जिससे कोरोना महामारी फैलने का भी डर है। इस वजह से रेल मंत्रालय द्वारा यह फैसला लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × five =