दिल्ली की तर्ज़ पर पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी की रैलियों में ‘गोली मारो’ जैसे भड़काऊ नारे लगाए जा रहे हैं। लेकिन बंगाल में पुलिस भी एक्टिव मोड में है, वो ऐसे नारे लगाने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई कर रही है।

पुलिस ने शुभेन्दु अधिकारी के रोड शो में ‘गोली मारो’ का नारा लगाने वाले बीजेपी युवा मोर्चा के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, हाल ही में हुगली में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी की रैली हुई थी। इस रैली में शामिल बीजेपी समर्थकों ने ‘देश के गद्दारों को…गोली मारो *** को’ जैसै बेहद भड़काऊ नारे लगाए थे।

इस रैली का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसको लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने इसपर कार्रवाई करते हुए बीजेपी युवा मोर्चा के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, बीजेपी युवा मोर्चा अध्यक्ष सुरेश शॉ, रॉबिन घोष और प्रभात गुप्ता को नारेबाजी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों को अदालत में पेश किया जाएगा।

बता दें कि रथाला इलाके में रोड शो में हुगली की सांसद लॉकेट चटर्जी और राज्यसभा सदस्य स्वप्न दासगुप्ता के साथ शुभेन्दु अधिकारी थे। उनके ट्रक के पीछे चल रहे कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का झंडा और तिरंगा थाम रखा था.

बीजेपी ने मामले से पल्ला झाड़ते हुए खुद को प्रकरण से अलग कर लिया है। प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी का झंडा हाथों में थामकर आपत्तिजनक नारेबाजी का समर्थन नहीं किया जा सकता है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इसी साल मई में विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव जीतने के लिए बीजेपी हर तरह के हथकंडे अपनाती नज़र आ रही है। मिशन बंगाल के तहत पार्टी ने रथ यात्रा निकालने का फैसला किया है।

बंगाल के हर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी परिवर्तन रथ यात्रा निकालेगी। बीजेपी की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत पांच फरवरी से होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × four =