प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश में पीएम आवास योजना-ग्रामीण के तहत बनाए गए 1.75 लाख घरों का उद्घाटन किया है।

जिसके बाद पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कुछ ऐसे लोगों से बातचीत की। जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिला है।

पीएम मोदी का कहना है कि 2022 तक देश के हर गरीब को घर मुहैया कराने का लक्ष्य हासिल करने की दिशा में यह अहम कदम है। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।

इस मामले में कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि “घरों की ज़रूरत इस समय (SC के आदेश के बाद) दिल्ली के गरीबों को है, पर क्या करें चुनाव तो मध्यप्रदेश में है ना… Flag of India Folded hands.”

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में बहुत ही जल्द विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं। जिसके बाद यह तय होगा कि राज्य के मुख्यमंत्री पद पर शिवराज सिंह होंगे या विपक्षी दल का नेता।

दरअसल मध्य प्रदेश में होने वाले यह विधानसभा उपचुनाव भाजपा और विपक्षी दलों के लिए काफी अहम् माने जा रहे हैं। इन चुनावों से यह तय होगा कि राज्य में किसकी सरकार बनेगी। जिसके चलते भाजपा ने एक बार फिर पीएम मोदी का सहारा लिया है।

पीएम मोदी ने इसी कारण मध्यप्रदेश में पीएम आवास योजना-ग्रामीण के तहत बनाए गए 1.75 लाख घरों का आंवटित करने की घोषणा कर डाली। जबकि देश की राजधानी दिल्ली में गरीबों को हैं।

क्यूंकि सुप्रीम कोर्ट ने 31 अगस्त को दिल्ली में तीन महीने के भीतर रेलवे पटरियों के पास बसी करीब 48,000 झुग्गी-बस्तियों को हटाने का आदेश दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 9 =