उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्विटर के ज़रिए महाराष्ट्र की नई महाविकास अघाड़ी सरकार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बधाई दी है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, “महाराष्ट्र में महाविकास आघाडी की नव निर्वाचित सरकार एवं नव निर्वाचित मुख्यमंत्री श्री उद्धव ठाकरे जी को हार्दिक बधाई व शुभेच्छा! ‘सेक्युलरिज़्म’ और ‘सोशलिज़्म’ का ये नया महाराष्ट्रीय गठजोड़, आनेवाले नये राष्ट्रीय राजनीतिक युग की दस्तक है। भाजपा के (अच्छे) दिन पूरे हुए”।

अखिलेश से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर बधाई दी। सोनिया ने लिखा कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस असाधारण परिस्थितियों में एक साथ आई हैं। तीनों पार्टियां ऐसे समय साथ आईं जब देश को बीजेपी से अभूतपूर्व खतरों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं राहुल गांधी ने समारोह में शामिल नहीं हो पाने पर माफी मांगते हुए लिखा कि वह खुश हैं कि बीजेपी के लोकतंत्र को चोट पहुंचाने की कोशिशों को नाकाम करने के लिए ‘महा विकास अघाड़ी’ एक साथ आया है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में महीने भर से ज्यादा चले सियासी ड्रामे का मंगलवार को उस वक्त पूर्णविराम लग गया जब तकरीबन तीन दिन के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया और महाराष्ट्र विकास अघाड़ी ने उद्धव ठाकरे को अपना नेता बताते हुए राज्यपाल से मुलाकात की।

अब शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। उनके साथ 6 अन्य मंत्रियों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली है। उद्धव ठाकरे को शपथ महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दिलाई है। छह मंत्रियों में से एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस तीनों दलों से 2-2 मंत्री हैं।