zeeshan ayyub
Actor Zeeshan Ayyub support Jamia Protest
  • 24.3K
    Shares

नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर रहे जामिया के छात्र-छात्राओं पर दिल्ली पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। तमाम वीडियो और तस्वीरों से साफ देखा जा सकता है कि दिल्ली पुलिस के लोग छात्र-छात्राओं को घसीट घसीट कर बेरहमी से मारपीट रहे हैं, उन पर लाठियां बरसा रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने छात्रों को प्रदर्शन करने से रोकने के लिए उनपर पहले पानी की बौछार की फिर आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया, जिसमे कई छात्र घायल हो गए हैं।

अब एक्टर (Zeeshan Ayyub support Jamia Protest) जीशान अय्यूब जामिया के छात्र-छात्राओं के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- असम से वीडियो आ ही नहीं पा रहे। जब दिल्ली में ये हाल है तो Assam की तो क्या बात करें। जामिया के दोस्तों, लड़ाई जारी रखना, जल्द मैं भी आऊँगा साथ जुड़ने।

 

दरअसल नागरिकता संशोधन बिल भले ही लोकसभा और राज्यसभा में पास हो गया है लेकिन देशभर में सड़कों पर उसका जमकर विरोध हो रहा है। अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्र भी इस बिल के विरोध में सड़क पर प्रदर्शन रहे हैं।

जामिया में छात्र-छात्राओं ने कल रात को विरोध प्रदर्शन किया था और आज इसे बड़ा रूप देते हुए जामिया से लेकर संसद तक शांति मार्च का आयोजन किया था। दिल्ली पुलिस सुबह से बैरिकेडिंग कर रही थी और मौका देखकर छात्र-छात्राओं पर लाठियां बरसाना शुरू कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here