कर्नाटक में एक दर्जन से ज्यादा विधायकों के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गंभीर संकट में आ गई है। इसके लिए कांग्रेस बीजेपी को सीधे कठघरे में खड़ा कर रही है कि बीजेपी विधायकों की खरीद फरोख्त कर रही है।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने ट्वीट करके बीजेपी से तीखा सवाल किया है। उन्होंने लिखा है कि, “पूरे देश पर कब्ज़ा करने के बाद भी पेट नहीं भरा, चल दिए कर्नाटक सरकार गिराने। एक-एक विधायक को सौ-सौ करोड़ रुपये, इतना पैसा आ कहां से रहा है?”

जबकि आज कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बी एस येदुरप्पा के पर्सनल अस्सिस्टेंट (PA) संतोष को निर्दलीय विधायक नागेश के घर के बाहर सूटकेस के साथ देखा गया। इसके बाद येदुरप्पा के PA संतोष को एक प्राइवेट प्लेन में बैठते हुए एयरपोर्ट पर विधायक नागेश के साथ देखा गया है। इसकी पुष्टि समाचार एजेंसी ANI ने किया है।

इस मामले पर कर्नाटक कांग्रेस ने सीधे भाजपा नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल पूछा है। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर पूछा कि, “देश को बताइए कि विधायकों को खरीदने के लिए कितने पैसे खर्च किए?

मोदी जी, देश को बताइए कि कर्नाटक में विधायकों को खरीदने के लिए कितने पैसे खर्च किए ? : कांग्रेस

वहीं एक बाद एक कई सवाल पूछते हुए कांग्रेस ने ट्वीट किया है कि, “विधायकों के ठरहने और महंगी फ्लाइट का इंतज़ाम किसने किया? बी एस येदुरप्पा का पर्सनल अस्सिस्टेंट हवाई जहाज पर क्यों ले जा रहा है? महाराष्ट्र ने नेता कांग्रेस-जेडीएस विधायकों से क्यों मिलने जा रहे हैं? इससे सिद्ध होता है कि बीजेपी लोकतंत्र के साथ धोखेबाजी?”

बता दें कि जनता दल (एस)-कांग्रेस गठबंधन के एक दर्जन से अधिक विधायकों के इस्तीफे के बाद से कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार संकट में चल रही है। कांग्रेस और जेडीएस दोनों ही पार्टियां अपने-अपने विधायकों के साथ बैठक कर रही हैं।