प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान देश के गरीब वर्ग के लोगों के साथ एक वादा किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि जहां झुग्गी वहां मकान बना कर दिया जाएगा। लेकिन अब दिल्ली के 48000 झुग्गियों पर संकट मंडरा रहा है।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के चलते रेल पटरियों के पास बनी 48000 झुग्गियों को हटाए जाने के आदेश जारी किए गए हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया वादा झूठा साबित हो चुका है। आज दिल्ली के झुग्गियों में रहने वाले लोग बेघर होने के कगार पर पहुंच चुके हैं।

लेकिन भाजपा अपना पूरा ध्यान बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का घर बनाने में लगा रही है।

इस मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा ने भी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “पूरी भारतीय जनता पार्टी दिल्ली की 48,000 झुग्गियों में रह रहे लोगों का आशियाना उजाड़कर एक कंगना रनौत का घर बनवाने में लगी हुई है।”

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी कंगना रनौत के हवाले से शिवसेना को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। कंगना रनौत भाजपा के इशारे पर ही शिवसेना के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी कर रही हैं।

भाजपा नेता शिवसेना द्वारा कंगना के खिलाफ की गई कार्रवाई को गलत बता रहे हैं। लेकिन दिल्ली में गरीब लोगों पर जो कहर बरपाया जा रहा है। उसपर मोदी सरकार चुप है।

इस मामले में आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा है कि मोदी सरकार गरीबों की झुग्गियों को तोड़ने की साजिश रच रही है। बीजेपी के लोग झुग्गियों पर जाकर नोटिस चिपका रहे हैं। लाखों झुग्गी वासियों को बेघर किया जा रहा है।

लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भाजपा की इस साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे। इसके लिए दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट भी जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो भाजपा के खिलाफ आंदोलन भी चलाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two + 14 =