देश में कोरोना महामारी के बीच इस वक़्त त्योहारों की धूम मची हुई है। आने वाले कुछ दिनों में दिवाली का त्यौहार आ रहा है। जिसके चलते दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इस बार राजधानी में पटाखों पर बैन लगाने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान यह फैसला लिया है।

उन्होंने दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण और कोरोना को मामले को देखते इस बार पटाखों पर बैन लगाया है।

पराली जलाए जाने से बढ़ रहे प्रदूषण और कोरोना काल को देखते हुए दिवाली के मौके पर 7 नवंबर से 30 नवंबर तक राजधानी में पटाखों पर रोक जारी रहेगी।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को ये सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि लोग नियमों का पालन करें। नियमों का उल्लंघन करने वाले और प्रदूषण फैलाने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस फैसले से भाजपा नेता तिलमिलाते हुए अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं।

दरअसल भाजपा नेता आदेश गुप्ता ने एक वीडियो के जरिये कहा है कि दिल्ली सरकार का पटाखों को बयान करने का फैसला लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला है।

दिल्ली में प्रदूषण फैलने का हवाला देकर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जो फैसला लिया है। वह अस्थाई तौर पर काम करेगा। जबकि दिल्ली से प्रदूषण हटाने के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता पवन शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। इस मामले में उन्होंने भाजपा नेता आदेश गुप्ता की एक वीडियो ट्वीट की है।

जिसे ट्वीट कर उन्होंने लिखा है कि “इस भगवान राम जब वापस आये तो अयोध्या में मुर्गा छाप, लक्ष्मी बम, अनार बम जैसे पटाखों की फैक्ट्री क्या मोदी जी लगाते थे?

गुप्ता जी, घी के दीपक जलाओ, गरीब को खाना खिलाओ। अपने अंदर की नफरत में घी मत डालो आदेश गुप्ता”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − three =