प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर जमकर निंदा हो रही है। राजनीतिक दलों के साथ-साथ अब आम लोगों ने भी पीएम मोदी को बढ़ रही महंगाई के लिए जिम्मेदार ठहराना शुरू कर दिया है।

सोशल मीडिया पर बढ़ रही महंगाई के खिलाफ खुलकर विरोध जाहिर कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है।

जिसमें एक शख्स मोदी सरकार द्वारा बढ़ाई के पेट्रोल और डीजल के दामों पर अजीबोगरीब तरीके से विरोध जता रहा है।

इस वीडियो को पत्रकार राहुल गौतम द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है।

इसे शेयर करते हुए राहुल गौतम ने लिखा है कि “बिहार के दरभंगा में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार जाने में जश्न मनाया जा रहा है। विरोध दर्ज कराने के लिए इस अनूठे तरीके के साथ आने के लिए इस आदमी की सराहना की जानी चाहिए।”

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स अपने इलाके में पेट्रोल के दाम बढ़ाए जाने पर मिठाई बांट कर विरोध जता रहा है और लोगों को यह बता रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेट्रोल को सो रुपए के पार पहुंचा दिया है। इस खुशी में मिठाई बांटी जा रही है।

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें फरवरी महीने 9 तारीख को बढ़ना शुरू हुई थी। देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमतें 100 के पार भी पहुंच चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हर रोज सुबह 6 बजे बदलाव होता है। जिसके बाद इनकी नई दरें लागू की जाती है।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद ही इनके दाम लगभग 2 गुना बढ़ जाते हैं।

कांग्रेस ने मोदी सरकार के समक्ष पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने की मांग भी की है। लेकिन इसके बावजूद सरकार ने इस मामले में अपना पल्ला झाड़ लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + 15 =