alka lamba
Alka Lamba
  • 68.3K
    Shares

दिल्ली विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त का सामना करने वाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के अभेद क़िले को भेदने के बड़े-बड़े दावे करती नज़र आ रही है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि बीजेपी 2021 में दो तिहाई बहुमत से पश्चिम बंगाल में सरकार बनाएगी। प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कोई शहजादा नहीं, बंगाल की मिट्टी का सपूत ही बनेगा। उन्होंने ये दावा कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में रविवार को एक सभा को संबोधित करते हुए किया।

शाह जी, दिल्ली की तरह बंगाल में भी BJP का सफाया होगा, आप सिर्फ विनाश लाते हैं, विकास नहीं : महुआ

उन्होंने लोकसभा चुनावों में बीजेपी के बंगाल में प्रदर्शन का ज़िक्र करते हुए कहा कि लोकसभा में हमने 18 सीटें जीती और अब विधानसभा में हम दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे। शाह ने पश्चिम बंगाल में ‘आर नोय अन्याय’ (और अत्याचार नहीं) अभियान की शुरूआत करते हुए इसे एक यात्रा कहा।

उन्होंने कहा, “ये यात्रा जो 18 सीटों तक पहुंची है, विधानसभा में दो तिहाई बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनाकर समाप्त होने वाली है। ये यात्रा बीजेपी के विकास की नहीं है, बल्कि ये यात्रा बंगाल के विकास की यात्रा है”।

दिल्ली दंगों के लिए मोदी-शाह जिम्मेदार, जब वो चुनाव नहीं जीत सके तो उन्होंने दिल्ली में आग लगा दी : शरद

वहीँ गृहमंत्री अमित शाह के इस दावे पर कांग्रेस नेता अलका लांबा ने तंज कसा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- ‘दंगो के दम पर ???’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here