कल भाजपा शासित हरियाणा में किसानों की जो दुर्दशा की गई है। सोशल मीडिया पर इसकी कड़ी आलोचना हो रही है। कुरुक्षेत्र में कल कृषि अध्यादेशों के चलते भाजपा-जजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पहुंचे किसानों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया है।

जिसमें कई किसान बुरी तरह से घायल हुए हैं। सोशल मीडिया पर पुलिस द्वारा घायल किए गए किसानों की तस्वीरें वायरल हो रही है। जो पुलिस की बर्बर कार्रवाई का सबूत है।

गौरतलब है कि किसानों की यह दुर्दशा सिर्फ इस वजह से की गई है। क्योंकि उन्होंने भाजपा सरकार की तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत की थी। ये वही किसान है।

जिनके सहारे भाजपा सत्ता में बैठी हुई है। आज उन्हीं किसानों के साथ ऐसा बर्ताव किया जा रहा है।

इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता मोहम्मद जीशान अय्यूब ने सोशल मीडिया के जरिए भाजपा की इस तानाशाही की कड़ी आलोचना की है।

जीशान अय्यूब ने ट्वीट कर लिखा- “सिर्फ़ लाठी मारने से क्या होगा यार, गोली मार दो सारे किसानों को, मज़दूरों को और आम लोगों को! और साले फिर भी बच जाएँ तो lynch करवा देना!!! #blame डालने के लिए ,GOD तो हैं ही!”

आपको बता दें कि मोदी सरकार के राज में लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिशें की जा रही है। जब भी सरकार के खिलाफ युवा या गरीब वर्ग के लोगों द्वारा आवाज बुलंद की जाती है।

तो सरकार इस तरह की बर्बर कार्रवाई कर उन की आवाजों को दबाने की कोशिश करती है। लोगों से संविधान द्वारा दिए गए ”बोलने की स्वतंत्रता” के अधिकार को छीना जा रहा है।

हरियाणा में भाजपा सरकार का विरोध कर रहे किसानों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज की विपक्षी दलों द्वारा भी कड़ी निंदा की जा रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने हमेशा भाजपा को लोकतंत्र विरोधी सरकार बताया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 − six =