राहुल गांधी ने 9 दिसम्बर को झारखंड के हजारीबाग में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा, पूरे हिंदुस्तान ने झारखंड के मुख्यमंत्री से भ्रष्ट व्यक्ति नहीं है।

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान की तर्ज पर हजारीबाग में झारखंड के किसानों से वादा किया कि, “हमारी सरकार बनाते ही किसानों को धान का मूल्य 2500 रुपये मिलेगा और किसानों का कर्ज माफ़ कर दिया जाएगा।”

झारखंड में वोट मांगने गईं स्मृति ईरानी से जब ‘प्याज’ पर सवाल किया तो मुहं छुपाकर भागी

इसके साथ ही महिलाओं की सुरक्षा पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर सबसे बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा, “आज देश में महिलाएं बिना डरे बाहर नहीं जा सकती हैं। कैसी रक्षा कर रहे हो आप, प्रधानमंत्री जी?”

उन्होंने कहा, आज दुनिया भारत को देखकर कहती है कि यह रेप कैपिटल बन गया है। यूपी के भाजपा विधायक ने दुष्कर्म किया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुछ नहीं बोला।

राहुल ने कहा, “क्या आपने कभी प्रधानमंत्री को किसी किसान से गले मिलते देखा है? प्रधानमंत्री का चेहरा टीवी पर दिखता है। यह फ्री में नहीं होता। इसके लिए बड़े-बड़े उद्योगपति पैसे देते हैं।”

राहुल ने 2013 के भूमि अधिग्रहण विधेयक का हवाला देते हुए कहा कि, हमारी सरकार भूमि अधिग्रहण विधेयक 2013 लेकर आई थी, जिसमें भूमि अधिग्रहण के लिए शर्तें थीं, नरेन्द्र मोदी ने उसका विरोध किया था। अब पंचायत की सहमति के बिना ही भाजपा सरकार राज्यों में जमीन हड़प रही है। उन्होंने कहा कि, अगर कांग्रेस-झामुमो-राजद गठबंधन सरकार बनती है तो झारखंड के लोगों को जल, जंगल, जमीन वापस दिया जाएगा।

बता दें कि झारखंड विधानसभा के लिए पांच चरण में चुनाव हो रहे हैं। दो चरण की वोटिंग हो चुकी है। राहुल गांधी तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए हजारीबाग में लोगों को संबोधित करने पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here