संसद में चल रहे मानसून सत्र के दौरान विपक्षी दलों द्वारा कई बार किसानों के मुद्दों को उठाने की कोशिश की गई है। लेकिन सत्ता पक्ष इस मुद्दे पर बहस करने के लिए तैयार नहीं है।

इस कड़ी में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर चलाते हुए नजर आए हैं।

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन का हिस्सा बनते हुए आज राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ कई अन्य नेता भी ट्रैक्टर पर सवार थे।

बताया जाता है कि इस कड़ी में पुलिस द्वारा कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और श्रीनिवास बीवी को हिरासत में ले लिया गया है। इसके साथ ही राहुल गांधी जिससे ट्रैक्टर पर सवार होकर संसद भवन पहुंचे थे। उसे भी पुलिस ने अपने कब्जे में कर लिया है।

दरअसल राहुल गांधी के ट्रैक्टर के आगे कृषि कानूनों के खिलाफ पोस्टर लगा हुआ था। जिसपर पर लिखा हुआ था कि किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानून वापस लो।

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि संसद के अंदर किसानों की बात की सुनवाई नहीं की जा रही है। सरकार द्वारा किसानों को दबाया जा रहा है। इसलिए आज हम किसानों का समर्थन करते हुए ट्रैक्टर से संसद भवन पहुंचे हैं।

मोदी सरकार द्वारा लाए गए किसी कानून सिर्फ पूंजीपतियों को फायदा देने के लिए बनाए गए हैं। सरकार के मुताबिक भारत का किसान बहुत ही खुश है।

जो लोग दिल्ली में बैठकर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, वो आतंकवादी हैं। लेकिन सच्चाई है कि सरकार किसानों से उनके अधिकार छीनने में लगी हुई है।

आपको बता दें कि संसद में इस वक्त विपक्षी दलों द्वारा मोदी सरकार को कृषि कानूनों, पेगासस जासूसी मामले और महंगाई के मुद्दे पर घेरा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ जंतर मंतर पर किसान संगठनों द्वारा किसान संसद शुरू की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × four =