बीते दिनों उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे द्वारा कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों पर गाड़ी चलाकर उन्हें कुचल दिया गया था। आज हरियाणा में भी सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है।

खबर के मुताबिक, हरियाणा के झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में आज एक तेज रफ्तार ट्रक ने आंदोलनकारी किसानों महिलाओं पर गाड़ी चढ़ा दी। जिसमें 3 की मौत हो गई है जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं।

इस हादसे में मारी गई तीनों आंदोलनकारी महिलाएं पंजाब के मानसा जिले के रहने वाली थी।

बताया जाता है कि यह महिलाएं आज सुबह करीबन 6 बजे बहादुरगढ़ में एक डिवाइडर के पास बैठी थी। जो कि ऑटो आने का इंतजार कर रही थी।

लेकिन इसी दौरान एक तेज रफ्तार में चल रहे ट्रक ने कुचल दिया। इस हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से ही फरार हो गया है।

इस हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि

भारत माता- देश की अन्नदाता- को कुचला गया है। ये क्रूरता और नफ़रत हमारे देश को खोखला कर रही है। मेरी शोक संवेदनाएँ।”

आपको बता दें कि बीते साल लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ बीते साल से चल रहे किसान आंदोलन में प्रदर्शनकारी अलग-अलग जगहों मोदी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे हुए हैं।

दरअसल किसान आंदोलन में सभी आंदोलनकारी रोटेशन के तहत भाग लेते हैं। आज इस हादसे में मारी जाने वाली महिला प्रदर्शनकारी रोटेशन के तहत अपने घर वापस जाने वाली थी। लेकिन उससे पहले ही इस हादसे में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के तहत अब तक कई प्रदर्शनकारियों की जान जा चुकी है। लेकिन इस मामले में मोदी सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

यहां तक कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब तक किसान आंदोलन में मारे गए किसानों पर एक शब्द तक नहीं कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × one =