मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में शुरू हुए किसान आंदोलन को लगभग एक साल हो चुका है।

इस कड़ी में कल किसान संगठनों द्वारा भारत बंद बुलाया गया था। भारत बंद के दौरान कई जगह सड़कों और रेलवे ट्रैक को जाम किया गया। जिससे ट्रैफिक भी बाधित हुई।

ट्रैफिक में फंसे लोगों से न्यूज़ चैनल आज तक ने उनकी राय जानने की कोशिश की। तो इसमें चौंकाने वाली बात सामने आई है।

सोशल मीडिया पर न्यूज़ चैनल आज तक द्वारा भारत बंद पर की गई कवरेज की एक वीडियो वायरल हो रही है।

जिसमें न्यूज़ चैनल आज तक की एंकर अनीशा माथुर एक ट्रक ड्राइवर से सवाल कर रही है कि भारत बंद के दौरान उन्हें क्या परेशानी हो रही है ?

जिसके जवाब में ड्राइवर ने कहा कि हम यहां पर सुबह 8 बजे से खड़े हैं। हमें कहा गया है कि आज भारत बंद है। जो शाम 4 बजे तक खुलेगा। हम बरेली से आए हैं और बरेली ही जाना है। हम गाजियाबाद हाईवे से जा रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए ट्रक ड्राइवर ने कहा कि हमें हमेशा ही परेशान होना पड़ता है। किसानों का तो नाम बदनाम किया जा रहा है।

यहां पर रात में पुलिस वाले 300 रुपए लेकर एंट्री देते हैं। नहीं तो यही पुलिस वाले हमें 40 किलोमीटर घुमा कर दूसरे रास्ते से जाने के लिए कहते हैं।

हम लोगों को परेशान होना ही पड़ता है। क्योंकि पुलिस यहां पर बैरियर लगाकर पैसे वसूलती है। जिस रोड से हमें पैसे ना देने पर भेजे जाने की बात कही जाती है।

वहां पर हर रोज चार चार गाड़ियां पलटती हैं। एक आदमी वहां से पैदल नहीं जा सकता और हम लोगों को गाड़ी लेकर जाने के लिए कहा जाता है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए पत्रकार रोहिणी सिंह ने भारत की पुलिस निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि ‘किसानों का नाम बदनाम है, यहाँ Rs 300 लेते हैं एंट्री के लिए’! वाह Indian Police.

आपको बता दें कि किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद को देश के कई राजनीतिक दलों का भी समर्थन मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 + 3 =