आज संसद भवन के सामने अजीबोगरीब नजारा देखने को मिल गया. आम तौर पर सदन के अंदर ही सांसदों के बीच भिडंत देखने को मिलता है लेकिन आज कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और अकाली सांसद हरसिमरत कौर बादल संसद के बाहर ही आपस में भिड़ गए और तू तू मैं मैं करने लगें.

बिट्टू ने कहा कि जब ये बिल पास हो रहा था, उस वक्त शिरोमणि अकाली दल भाजपा के साथ सत्ता में भागीदार थी. अब जब बिल पास हो गया तब किसानों का हितैषी बनने के लिए नौटंकी पर उतर गई है.

ये लोग रोज ड्रामा करते हैं जबकि ये बिल जब पास हो रहा था, तब इन लोगों ने कोई ऐतराज नहीं जताया.

शिरोमणि अकाली दल की सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल लोकसभा के बाहर ही तीनों कृषि बिलों के खिलाफ अपने साथी सांसदों के साथ प्रदर्शन कर रही थीं. कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू उधर से ही गुजर रहे थें.

हरसिमरत कौर बादल के प्रदर्शन को कवर करने के लिए मीडियाकर्मी जुटे हुए थें. बिट्टू ने हरसिमरत के प्रदर्शन को ड्रामा करार दिया.

कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू प्रदर्शन स्थल के करीब से ही गुजर रहे थें और उन्होंने हरसिमरत कौर बादल के सामने ही कह दिया कि ये लोग ड्रामा कर रहे हैं.

जब कैबिनेट में तीनों कृषि बिल पास हो रहा था तब ये मंत्री थीं. उस वक्त ये लोग बिल की तारीफ कर रही थीं. अब ये लोग ड्रामेबाजी कर रहे हैं.

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि तीनों कृषि बिलों के कैबिनेट में पारित होने के बाद दो महीने बाद तक अकाली दल के नेता इसकी तारीफों के पुल बांध रहे थें. अब ये लोग नौटंकी पर उतर आए हैं.

रवनीत ने पूछा कि आप मंत्रिमंडल में थीं तो क्यों बिल पास होने दिया ? आपका ये प्रदर्शन नकली है. बिट्टू के जवाब में हरसिमरत ने भी जोर जोर से कहना शुरु कर दिया कि झूठ बोल रहे हैं ये. बिल्कुल झूठ बोल रहे हैं. मैं मंत्री नहीं थी. मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

इस पर रवनीत ने मीडियाकर्मियों से कहा कि देख लिजिए… बिल पास होने के टाइम ये मंत्री थीं और कह रही हैं कि मैं झूठ बोल रहा हूं.

हरसिमरत ने पूछा कि रवनीत सिंह बिट्टू बताएं कि अभी तक इन तीनों काले कानूनों को रोकने के लिए इनके नेता राहुल गांधी ने क्या किया है ?

हरसिमरत ने उल्टे आरोप लगा दिया कि बिल पास होने के वक्त कांग्रेस ने संसद से वॉकआउट किया था… इस वजह से ही ये बिल पास हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − 6 =