इस वक्त देश में कृषि बिल का विरोध जमकर गूंज रहा है। संसद से लेकर सड़क तक मोदी सरकार द्वारा लाए गए इस खतरनाक कृषि बिल के खिलाफ विपक्ष और किसान विरोध जाहिर कर रहे हैं।

खास तौर पर पंजाब और हरियाणा में किसानों ने मोदी सरकार की तानाशाही और गलत नीतियों को अब न बर्दाश्त करने का फैसला ले लिया है।

इस कड़ी में विपक्षी दलों द्वारा 25 तारीख को किसान विरोधी कृषि बिल के खिलाफ भारत बंद का आवाह्न भी किया है। जिसमें देश के कई राज्य के किसान हिस्सा लेंगे।

आपको बता दें कि विपक्षी दल एकजुट होकर इस मामले को लेकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है।

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानों और उनके द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को लेकर ट्वीट में पीएम मोदी को घेरा है। उन्होंने अपने ट्वीट में उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए लिखा कि “जिन्हें हम हार समझे थे गला अपना सजाने को, वही अब नाग बन बैठा हैं हमे काट खाने को।”

भले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ट्वीट में किसी का नाम ना लिखा हो। लेकिन अप्रत्याशित तरीके से उन्होंने सीधे पीएम मोदी पर ही सवाल खड़े किए हैं।

इसके साथ ही एक अन्य ट्वीट में नवजोत सिंह सिद्धू ने लिखा है कि काले बिल पास, पूंजीपतियों की कमाई का रास्ता साफ। किसान की राह में कांटे, पूंजीपतियों की राह में फ़ूल। भारी पड़ेगी भूल।

आपको बता दें कि राज्यसभा में इस कृषि बिल को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा हुआ है। इसके बावजूद सदन में बिना वोटिंग के कृषि से संबंधित दो बिलों को मंजूरी दे दी गई है।

इस बिल के बाद किसान कॉरपोरेट घरानों के आगे मजबूर हो जाएंगे। दरअसल यह कृषि बिल सीधे तौर पर पीएम मोदी के करीबी पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए पास किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × one =