लोकसभा चुनाव अब ख़त्म हो चुका है। मगर इस बार BJP चर्चा में रही क्योंकि उसे उतना जनसमर्थन नहीं मिला जितना की पिछले साल लोकसभा चुनाव में मिला था।

ऐसा इसलिए क्योंकि हर बार अलग-अलग चैनल और अख़बारों ने ये भी दिखाया की कैसे BJP की सभाओं में भीड़ नहीं जुट रही है यहां तक की पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की जनसभाओं में कुर्सियां खाली ही रही। मगर वहीं अगर एग्जिट पोल पर नज़र डाले तो ऐसा कहीं नज़र नहीं आता है की उन खाली कुर्सियों का कोई महत्व रहा होगा।

अब क्योंकि BJP की कई जनसभाओं में खाली कुर्सियां तो नज़र आई मगर उसे प्रचंड बहुमत मिलने के पूरे आसार जताए जा रहें है। आम आदमी पार्टी के विधायक ने इस मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसमें साफ़ देखा सकता है की शाह की रैली में भीड़ तो नहीं है मगर उन्हें एग्जिट पोल में बहुमत मिल रहा है।

बिहारः EVM धांधली शुरू! स्ट्रांग रूम के बाहर मंडरा रही थी ईवीएम से भरी गाड़ी, कांग्रेस-RJD ने पकड़ा

इसे ही लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक ने सोशल मीडिया पर सवाल उठाया। उन्होंने लिखा- चुनाव से पहले ये हाल था भाजपा का और सभी सर्वे 170 सीट बताते थे जैसे EVM मशीन भाजपा के क़ब्ज़े मे आई 300 का आँकड़ा बताने लगे अब ये मशीनों मे गड़बड़ करके जीतेंगे।

बता दें कि चुनाव आयोग की ओर से निष्पक्ष चुनाव कराने के दावे पर स्वाभाविक रूप से सवाल खड़े करती है। ईवीएम को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे हैं। कर्नाटक से लेकर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, असम, और गुजरात तक और निकाय चुनाव से लेकर लोकसभा चुनावों तक में ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगते रहे हैं।