तमिलनाडु विधानसभा चुनाव को लेकर कल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोयंबटूर के दौरे पर थे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और दुकानदारों के बीच जम कर झड़प देखने को मिली।

दरअसल भाजपा कार्यकर्ताओं ने योगी के रोड शो के लिए दुकानदारों से दुकानों को बंद करने को कहा जिसका दुकानदारों ने विरोध किया और दुकानें खुली रखी।

इससे आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुली दुकानों पर पत्थरबाजी शुरु कर दी।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ यहां कोयंबटूर पहुंचे थे। कोयंबटूर दक्षिण सीट से भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे योगी रोड शो कर रहे थे।

बाइक रैली की शक्ल में निकले इस रोड शो में प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। बावजूद इसके रोड शो में भारी हंगामा हो गया।

रोड शो के दौरान स्थानीय दुकानदारों और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर पथराव, झड़प और हंगामा हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार, योगी आदित्यनाथ की बाइक रैली स्थानीय बिग बाजार स्ट्रीट इलाके से गुुजर रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस इलाके में अधिकांश दुकानें एक समुदाय विशेष की हैं।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने रोड शो के पहले इन दुकानों को बंद रखने की चेतावनी दी थी, जिसका दुकानदारों ने विरोध किया।

वहीं स्थानीय पुलिस का कहना है कि योगी का यह रोड शो भारतीय जनता पार्टी की स्थानीय ईकाई और कट्टरपंथी हिंदू मुन्नानी संगठन की ओर से आयोजित की गई थी और इसके लिए कोई प्रशासनिक मंजूरी नहीं ली गई थी।

ऐसे में यह रोड शो कानूनी रुप से सही नहीं था। बावजूद इसके जानकारी मिलते ही प्रशासन की ओर से आनन फानन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए थें।

इधर रोड शो में एक समुदाय विशेष के दुकानदारों पर पत्थरबाजी की घटना के विरोध में कई राजनीतिक दलों एवं सामाजिक संगठनों ने स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सौंप कर भाजपा प्रत्याशी वनाथी श्रीनिवासन का नामांकन पर्चा रद्द करने की मांग की है।

संगठनों की मांग है कि भाजपा प्रत्याशी को कोयंबटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इजात न दी जाए।

इन संगठनों ने आरोप लगाया है कि एक तो बिना इजाजत रोड शो किया गया, उपर से दुकानदारों को दुकान बंद रखने के लिए धमकाया गया और उन पर पथराव किया गया। ये आचार संहिता का उल्लंघन है।

वहीं इस मामले पर स्थानीय पुलिस ने कहा है कि हमें शिकायत प्राप्त हुई है और इसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − two =