पश्चिम बंगाल की सत्ता हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी पुरजोर कोशिशों में जुटी हुई है। पार्टी के कई बड़े नेता राज्य के दौरे कर रहे हैं लेकिन तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हौसले भी मजबूत हैं।

राज्य की 294 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव में ममता बनर्जी को राजद, समाजवादी पार्टी और शिवसेना ने समर्थन देने का ऐलान किया है।

इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक ममता बनर्जी ने सिर्फ एक ही सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम से चुनावी दंगल में उतरेंगी।

दरअसल आज तृणमूल कांग्रेस ने अपने कुल 291 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। वहीँ 3 सीटों को उन्होंने अपने सहयोगियों के लिए छोड़ दिया है।

इस कड़ी में आज ममता बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती दी है।

ममता बनर्जी ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि पीएम मोदी और भाजपा नेता भले ही बंगाल में 120 रैलियां कर ले लेकिन हम चुनाव जंग के आखिर तक लड़ाई लड़ेंगे।

ममता बनर्जी ने भाजपा को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि बंगाल में चुनाव चाहे 8 चरणों में हो या 294 चरणों में चुनाव हो।

राज्य में चाहे कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक फाॅर्स लगा दो। फिर भी अमित शाह जीत नहीं पाएंगे। बंगाल में ममता बनर्जी से टीएमसी की सरकार बनने का दावा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − eight =