यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है. यूपी में बदलाव की लहर देखी जा रही है. ऐसे में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के पास सिवाय हिंदू मुसलमान ध्रुवीकरण कराने के कोई और रास्ता नहीं बच गया है.

भाजपा का बड़े से लेकर छुटभैये नेता तक खुलकर हिंदू मुसलमान कर रहे हैं. भड़काउ भाषण दे रहे हैं.

हैरानी की बात तो यह है कि इन जहरीले बयानों पर चुनाव आयोग खामोश है. पता ही नहीं चल रहा है कि देश में इन दिनों चुनाव आयोग नाम की कोई चीज है या फिर इसका अस्तित्व समाप्त हो चुका है.

जाने माने फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने एक ट्वीट किया है, जिसमें भाजपा के एक विधायक खुलेआम एक नुक्कड़ सभा के दौरान मुसलमानों को धमका रहे हैं और हिंदूओं को भड़का रहे हैं.

विधायक कह रहे हैं कि अगर हिंदू जाग गया तो दाढ़ी नोच कर चुटिया बना लेंगे. उनके इस भाषण पर वहां मौजूद चेले चपाटे उत्साहित होकर जय जय श्री राम का नारा भी लगा रहे हैं.

वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है लेकिन चुनाव आयोग की ओर से एक नोटिस भी इस विधायक को नहीं पहुंचा. ये तिलोई के भाजपा विधायक मनकेश्वर शरण सिंह का बताया जा रहा है.

विनोद कापड़ी ने लिखा है कि “मोदी योगी का विधायक खुलेआम नरसंहार करने की धमकी दे रहा है. यह देश गुंडों, मवालियों और हिंसा की वकालत करने वाले आतंकियों के हाथों में चला गया है. अब यहां चुनाव आयोग जैसी संस्थाओं को बंद कर देना चाहिए”

 

विधायक अपने भाषण में आगे कहते हैं कि हिंदुस्तान में 18 प्रतिशत मुसलमान हैं और 82 प्रतिशत हिंदू हैं.

वो 18 प्रतिशत एकजुट हो जाते हैं और हम 82 प्रतिशत एकजुट नहीं हो पाते हैं. कोई यादव बन जाते हैं, कोई गड़रिया बन जाता है. कोई मौर्या हो जाता है, कोई ठाकुर तो कोई ब्राह्मण.

भाईयों, ये जाति बिरादरी शादी ब्याह के लिए बनाई गई है, राजनीति करने के लिए नहीं.

विधायक धमकी देते हुए कहते हैं कि मैं इन सभी को चेतावनी देता हूं कि गलती से भी अगर हमारे किसी भी एक हिंदू भाई को छू भी लिया तो हम सबने चूड़ी नहीं पहन रखी है. हाथ तोड़कर उखाड़ कर फेंक देंगे.

विधायक कहते हैं कि हिंदुस्तान में रहना है तो राधे राधे कहना पड़ेगा वरना बंटवारे में सब पाकिस्तान गए थें, अब आप भी चले जाइए. हिंदुस्तान का हिंदू अगर एक बार जाग गया न ये दाढ़ी यहां से नोच कर पीछे चुटिया बना लेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × one =