दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के चलते देश में जितने भी चुनाव हुए हैं। उसमें भारतीय जनता पार्टी का वोटबैंक कम हुआ है। अब खबर सामने आ रही है कि दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर से झटका दिया है।

खबर के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने एमसीडी उपचुनाव के 5 में से 4 वार्डों से जीत दर्ज की है। जिसके चलते आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में ख़ुशी का माहौल हैं।

इस मामले में ख़ुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दिल्ली की जनता का धन्यवाद किया है।

उन्होंने लिखा है कि “दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर से काम के नाम पर वोट दिया। सबको बधाई। MCD में 15 साल के भाजपा के कुशासन से जनता परेशान हो चुकी है। लोग अब MCD में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए बेताब हैं।”

इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि भाजपा के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है। अगले साल होने वाले एमसीडी चुनाव में जनता अरविंद केजरीवाल की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को भी लेकर आएगी।

उन्होंने दावा किया है कि अगले साल होने वाले नगर निगम चुनावों में भी बीजेपी का सूपड़ा साफ होगा।

आपको बता दें कि दिल्ली के 5 वार्डों में से चार कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी, शालीमार बाग और रोहिणी C में आम आदमी पार्टी ने जीत हासिल की है।

माना जा रहा है कि साल 2022 में होने वाले एमसीडी चुनाव से पहले इस उपचुनाव को भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के लिए सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था। जिसमें आम आदमी पार्टी ने भाजपा को कड़ी शिकस्त दे दी है।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस जीत के बाद ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि आप कार्यकर्ता नारे लगा रहे हैं कि हो गया काम जय श्री राम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − two =