भारतीय जनता पार्टी के नेता और प्रवक्ता अपनी कही बात में ही गिरते नज़र आ रहे हैं। चुनाव से पहले BJP नेता विपक्ष के नेता को भला-बुरा कहने के साथ-साथ ऐसे आंकडें पेश करते हैं जिसे छु पाना अब भाजपा के लिए मुश्किल हो गया है।

इसी बड़बोलेपन में भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया फंस गए हैं। समाचार चैनल आजतक की लाइव परिचर्चा में गौरव भाटिया ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि, महाराष्ट्र में अगर शिवसेना-भाजपा की सरकार नहीं बनी तो मैं अपने ‘बाल’ मुंडवा लूँगा।

जब भाजपा कश्मीर में PDP से हाथ मिला सकती है तो शिवसेना NCP और कांग्रेस से क्यों नहीं : संजय राउत

इतना ही नहीं गौरव ने आगे कहा, “अंजना जी पूरे दम-ख़म से आपके शो पर एक बायत कह के जा रहा हूं। कोई नहीं है हमारे टक्कर में और दुबारा भाजपा और शिवसेना की पहले से ज्यादा सीटों से सरकार बनेगी। अगर सरकार ना बने तो मुझे अपने बालों से बड़ा प्यार है मैं कटवा दूंगा, मैं वचन देटा हूं। नरेन्द्र मोदी और अमित शाह और देवेन्द्र फाड़णवीस जी के नेतृत्व में महारास्ट्र में सरकार बनेगी। ये सौभाग्य है इस देश का और प्रदेश का कि इस समय भारत का स्वर्णिम युग चल रहा है।

इस पर कार्यक्रम को होस्ट कर रहीं एंकर अंजना ओम कश्यप ने कांग्रेस के प्रवक्ता आशीष देशमुख को भाजपा की की तरफ से बात करते हुए कहा कि, “आशीष देशमुख जी इनके पास बाल भी है इनके पास कश्मीर भी है, इनके पास अनुछेद 370 भी है, नरेन्द्र मोदी भी है, अमित शाह भी है, देशभक्ति भी है, राष्ट्रवाद भी है। आपके पास राहुल गांधी।”

हो सकता है कि अंजना ओम कश्यप इस बात को नकारते हुए कहें कि मैं तो सिर्फ कांग्रेस प्रवक्ता से सवाल पूछ रही थी, अपनी पत्रकारिता कर रही थी। राहुल गांधी और विपक्षी पार्टी कांग्रेस से सवाल पूछना मेरा पत्रकारिता धर्म है।

NCP-शिवसेना-कांग्रेस के MLA का सम्मान करना चाहिए, जो गोवा के MLA की तरह थोक में नहीं बिके : आचार्य

मगर जब अंजना ने ‘भाजपा के मुद्दे’ और ‘मोदी सरकार के मुद्दे’ आजतक चैनल के माध्यम से पूरे देश को बताने की कोशिश कर रही थीं, तभी वो रोजगार, महाराष्ट्र में आत्महत्या करते किसान, देश में छाई मंदी को लेकर भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया से सवाल पूछ सकती थीं! लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने विपक्षी पार्टी कांग्रेस और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सवाल पूछना ज्यादा मुनासिब समझा।

महाराष्ट में भाजपा-शिवसेना की सरकार नहीं बन रही है। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग गौरव भाटिया के बाल मुंडवाने वाली वीडियो को शेयर करके उन्हें बाल मुंडवाने की याद दिला रहे हैं। लोग पूछ रहे हैं कि कब कटवा रहे झो गौरव भाटिया?

बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर शिवसेना सरकार बनाने जा रही है। मोदी सरकार में शिवसेना कोटे से एकलौते केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत ने भी इस्तीफा दे दिया है।