jharkhand bjp
Jharkhand BJP
  • 22.5K
    Shares

झारखंड विधानसभा चुनाव के अब तक के जो नतीजे सामने आ रहे हैं। उसमें यह तय माना जा रहा है कि बीजेपी के हाथ से अब झारखण्ड की सत्ता फिसलने वाली है। वहीं जेएमएम कांग्रेस और राजद गठबंधन की जीत लगभग तय हो चुकी है।

झारखंड में अब रघुवर दास को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ेगी। क्यूंकि की अभी तक के रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस-जेएमएम-राजद गठबंधन को बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है। यह गठबंधन 40 सीटों पर आगे चल रहा है। शुरुआत में इस गठबंधन को कड़ी टक्कर देने वाली भाजपा पिछड़ गई है. भाजपा अभी 39 सीटों पर सिमटी हुई दिख रही है.

वहीं आजसू 6 और अन्य 3 सीटों पर आगे चल रही हैं। झारखण्ड के चुनावी नतीज़े को देखते हुए बीजेपी के नेता भाजपा की हार को देखते हुए ईवीएम मशीन पर सदेंह जता रहे हैं।

भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने झारखंड में बीजेपी की हार को देखते हुए मीडिया से कहा- ”हमें यह पता लगाने की आवश्यकता है कि ईवीएम ठीक काम कर रहे हैं या नहीं”।

बता दें कि 2019 लोकसभा में बीजेपी की जीत के बाद विपक्षी पार्टियां चुनाव आयोग और बीजेपी पर आरोप लगा रही थी, की ईवीएम में छेड़छाड़ या कोई गड़बड़ी हुई है। जिसकी ख़बरें भी पूरे देश से आ रही थीं। जिसे बीजेपी और चुनाव आयोग ने सिरे से नकारती रही।

लेकिन अब वहीं बीजेपी सरकार के लोग और उनके नेता झाड़खंड में हार को देखते हुए खुद ईवीएम पर संदेह जता रहे हैं। वहीं दूसरी और झारखण्ड के वर्तमान बीजेपी मुख्यमंत्री रघुवर दास अभी इन नतीजों को लेकर आश्वस्त नहीं हुयी है।

उन्होंने कहा, शाम तक बीजेपी की जीत होगी और हम दुबारा सरकार बनाएंगे। रघुवर दास के इस बयान को सुनने के बाद क्या यह अंदेशा है की बीजेपी सरकार ईवीएम मशीन के साथ कोई छेड़छाड़ कर सकती है। जिससे की अभी तक के नतीजों को बदला जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here