हाल ही में बिहार चुनाव के नतीजे घोषित किए जाने के बाद राज्य में एक बार फिर नीतीश कुमार की सरकार बन चुकी है। जिसके बाद से ही विपक्षी दल भाजपा और जदयू पर हमलावर हो रहे हैं।

इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में एक घटना का हवाला देते हुए राज्य में महाजंगलराज स्थापित होने की बात कही है।

दरअसल बिहार के दरभंगा में एक ऐसी अमानवीय घटना घटी है। जिसने मानवता को शर्मसार कर दिया है।

बताया जा रहा है कि दरभंगा के घनश्यामपुर थाने के आधार पुर गाँव में दिवाली के दिन एक लड़के ने पडोसी की लड़की के साथ शादी कर ली। जिसकी सजा लड़के वालों ने उसकी माँ को दी।

लड़की वालों ने जबरदस्ती घर में घुसकर तोड़फोड़ की। लड़के की मां के साथ मारपीट करने के बाद उसे अर्धनग्न कर दिया और बाल काट दिए।

इतना ही नहीं उन्होंने ऐसी शर्मनाक हरकत को अंजाम देने के बाद महिला की मांग में एक महादलित के हाथों सिंदूर भरवा दिया और माला पहना दी।

पीड़ित महिला ने बताया है कि दिवाली के दिन उसके बेटे ने पड़ोसी की बेटी के साथ भाग कर शादी कर ली और बाद में सोशल मीडिया पर फोटो डाल दी। जबकि परिवार को इस बात की भनक तक नहीं थी कि उनके बेटे का पड़ोस की लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है।

शादी की फोटो को देखकर लड़की वाले भड़क गए और वो मुझे बाल पकड़कर घसीटते हुए अपने घर ले गए और मेरे साथ यह बदसलूकी की।

इस मामले में राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- “कानून को धत्ता बताने वाली ऐसी घटना पर महाजंगलराज के महाराजा का बयान अपेक्षित है। दरभंगा जिले में 50 वर्षीय महिला अंजू झा के साथ मारपीट और अर्द्धनग्न कर उसके बाल काट दिए गए।

जबरन एक महादलित के हाथों महिला की मांग में सिंदूर भरवा माला पहना दी गई। कानून मौन है क्योंकि महाजंगलराज है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × three =