बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव की बात के आगे सभी बड़े नेताओं के वादे हवा में उड़ते नज़र आ रहे हैं।

तेजस्वी ने बिहारी के 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी युवाओं के वादे के बाद तीन और बड़ी घोषणाएं कर दी हैं। वो लगातार शिक्षा और रोजगार के मुद्दे पर पूरे बिहार चुनाव को समेट रहे हैं जो एक सकारात्मक पहल है।

एक सभा में तेजस्वी यादव ने बहुत बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि, “राजद सरकार बनने पर शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए बेगूसराय में राष्ट्रकवि दिनकर के नाम पर और मिथिलांचल में जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के नाम पर दो नए विश्वविद्यालयों की स्थापना करेंगे।”

बिहार को खेल के क्षेत्र में अग्रणी बनाने और खेलों को बढ़ावा देने के लिए तेजस्वी ने बिहार में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी भी खोलने की बात कही है।

तेजस्वी ने कहा कि, हमारी सरकार बनने पर बेगुसराय में राष्ट्रकवि दिनकर और मिथिलांचल में जननायक कर्पूरी ठाकुर के नाम पर विश्वविद्यालय बनेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि, “5 लाख तक का एजुकेशन लोन माफ किया जाएगा।

नीतीश कुमार पर तीखा प्रहार करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि, बिहार बेरोजगारी का केंद्र बन गया है।

नीतीश कुमार ले प्रति लोगों का गुस्सा अब नफ़रत में तब्दील हो गया है। उन्होंने कहा कि हम लोगों में जो संकल्प लिया है वो सच होने जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 + 5 =