बिहार में विधानसभा चुनाव के चलते अब राजनीति काफी गरमा गई है। राज्य के नेताओं द्वारा के विवादित बयान दिए जा रहे हैं। जिससे कि वह चर्चा में बने रहे।

इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब इस राजनीतिक लड़ाई को निजी रूप दे दिया है।

कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक जनसभा के दौरान मंच से ही राजद अध्यक्ष लालू यादव पर निजी तौर पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि 8-9 बच्चे पैदा करने वाले बिहार का विकास करने चले हैं।

नीतीश कुमार के इस बयान पर अब महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार और प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है। नीतीश कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा है कि दरअसल उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

नीतीश कुमार ने ऐसा बयान इसलिए दिया है। क्योंकि मोदी जी भी 6-7 भाई बहन हैं। हमारे बहाने वह पीएम मोदी पर निजी हमला कर रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार का ये बयान देश की महिलाओं की मर्यादा को ठेस पहुंचाने वाला है।

हमने पहले भी कहा है कि नीतीश कुमार अब थक चुके हैं। वह हमें कितना भी गाली दें लेकिन वो बेरोज़गारी, गरीबी पर बात नहीं करना चाहतें। मैं पहले भी कह चुका हूं कि नीतीश जो भी कहते हैं मैं उनकी बातों को आशीर्वाद की तरह लेता हूं।

दरअसल इस बार के विधानसभा चुनाव में एनडीए के पास चुनाव प्रचार के लिए कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए अब नीतीश कुमार समेत पार्टी के नेता विपक्षी पार्टियों पर निजी हमले बोल रहे हैं।

खासतौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने हर भाषण में लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों का जिक्र करते हैं। माना जा रहा है कि यह चुनाव अब राजनीतिक लड़ाई से आगे निकल व्यक्तिगत लड़ाई बन चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + thirteen =