बिहार में सत्तारूढ़ नीतीश कुमार के सरकार द्वारा राज्य के विकास के अनगिनत दावे किए जाते हैं। लेकिन इस मामले में अक्सर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों के निशाने पर बने रहते हैं।

बीते दिनों बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद ने बढ़ रही बेरोजगारी और अपराध के मुद्दे पर नीतीश सरकार को घेरते हुए विधानसभा का घेराव किया था।

अब एक बार फिर राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर वीडियो शेयर करते हुए बिहार की सच्चाई लोगों को दिखाई है।

वीडियो को शेयर करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा है कि “यह बिहार है, माँ की गोद में बीमार बच्चा है। पिता ऑक्सीजन सिलेंडर खींच रहा है और ऐसे नीतीश-बीजेपी की पार्टी हो रही है।

16 साल से श्श्श्श.. सवाल मत पूछना नहीं तो जंगलराज आ जाएगा। यहाँ गोली से भी मरते है और बिना गोली भी..इसलिए चुपचाप मरते जाना है। अन्यथा जंगलराज आ जाएगा। का समझे बाबू?”

 

तेजस्वी यादव द्वारा शेयर की गई ये वीडियो पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की बताई जाती है।

जहां के शिशु विभाग में एक बच्चा काफी बीमार था और बच्चे का अल्ट्रासाउंड किया जाना था।

लेकिन काफी वक्त तक इंतजार किए जाने के बाद जब बच्चे के माता-पिता के पास एंबुलेंस नहीं पहुंची। तो बच्चे की मां ने नवजात को गोद में उठा कर और खुद ही अल्ट्रासाउंड कराने के लिए निकल पड़ी।

सोशल मीडिया पर तेजस्वी यादव द्वारा शेयर की गई ये वीडियो काफी वायरल हो रही है। बताया जाता है कि महिला को देखकर कुछ लोग उसकी मदद के लिए सामने आए।

जिसके बाद बच्चे को लगाया गया ऑक्सीजन सिलेंडर एक स्वास्थ्यकर्मी को दे दिया गया। लेकिन बीमार बच्चे को कड़ी धूप में उठाकर मां को पैदल ही अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए जाना पड़ा।

जिससे साफ़ जाहिर हो रहा है कि बिहार का विकास किस तरह किया जा रहा है। जहाँ आम लोगों के पास बेसिक सुविधाएं नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + 6 =