बिहार में आज तीसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान जारी है। राज्य में आज 25 जिलों में 78 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। इसी बीच कई जगहों पर खराब ईवीएम के जरिये वोटिंग का मामला सामने आया है।

जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि यह उनका आखिरी चुनाव है।

वहीँ महागठबंधन से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने मतदाताओं से अपील की है कि वह इस बार बदलाव के लिए ज्यादा से ज्यादा मतदान की अपील कर रहे हैं।

इसी बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है। संजय राउत ने कहा है कि यह नीतीश कुमार का आखिरी चुनाव ही होगा। क्योंकि इस बार बिहार की जनता बदलाव के लिए वोट कर रही है।

नीतीश कुमार अपनी पारी खेल चुके हैं इस बार के चुनाव में जनता खुद उन्हें रिटायर कर देगी।

नीतीश कुमार के बयान का हवाला देते हुए संजय राउत ने कहा कि अगर कोई नेता खुद यह कहता है कि यह उनके आखिरी चुनाव है, तो हमें सम्मान के साथ उन्हें विदाई देनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव की खुलकर तारीफ की है।

उन्होंने कहा है कि तेजस्वी यादव से बिहार की जनता को काफी उम्मीदें हैं। वह राज्य में बदलाव लेकर आएंगे।

इससे पहले भी संजय राउत ने कहा था कि अगर इस बार तेजस्वी यादव राज्य के मुख्यमंत्री बन जाते हैं तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा। दूसरी तरफ लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष भी कई बार यह कह चुके हैं कि अब की बार नीतीश कुमार मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे।

विपक्षी दलों का कहना है कि राज्य में नीतीश कुमार ने उनके खिलाफ बढ़ रहे विरोध के चलते आखिरी बार चुनाव लड़ने का दांव चला है।

दरअसल पूर्णिया में एक चुनावी रैली के दौरान उन्होंने भावुक होकर अपील की थी कि ‘यह चुनाव मेरा आखिरी चुनाव है, अंत भला तो सब भला।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + ten =