jnu attack
JNU Attack

रविवार रात देश के प्रतिष्ठित संस्थान JNU में छात्रों और शिक्षकों पर जानलेवा हमला किया है। बता दें की कल शाम जेएनयू कैंपस में 50 से अधिक की संख्या में बाहर से नक़ाबपोश लोग घुस गए और लाठी डंडे और लोहे की रॉड से छात्रों पर हमलें करना शुरू कर दिया। इन हमलावरों में लड़किया भी शामिल थी जिनके मुँह पर मास्क लगा हुआ था।

इस हमले में जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष को हमलावरों ने हॉस्टल में घुसकर हमला किया जिसके बाद वह बुरी तरह घायल हो गयीं। वहीं इस बर्बर हमले में 20 से ज्यादा छात्र और शिक्षक बुरी तरह घायल हो गए हैं। जिनका इलाज़ दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में चल रहा है।

स्ट्रीट लाइट बंद करके और मुँह छिपाकर चोर और आतंकवादी आते हैं, देशभक्त नहीं : सुशांत सिंह

वहीं जेएनयू में छात्रों के ऊपर हुए इस बर्बर हमले को लेकर बिहार की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी राजद ने ट्विटर पर पीएम मोदी और अमित शाह का नक़ाबपोश फोटो शेयर किया और कहा- ”कल JNU की बारी थी, कल आपकी भी बारी आएगी! इस देश के संविधान, समानता, सामाजिक न्याय व धर्मनिरपेक्षता में विश्वास करने वाले हर भारतीय की बारी आएगी! अब चूकोगे तो चुक जाओगे”.

जेएनयू में इस हमले को लेकर सारा आरोप बीजेपी के छात्र विंग एबीवीपी पर लगाया गया है। घायल छात्रों ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं और उनके द्वारा बाहर से बुलाये गए गुंडे पर हमले का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पिछले दो दिनों से यह सुनियोजित प्लान था जिसको इन एबीवीपी और उनके गुंडों ने काल रात अंजाम दिया है।

JNU हिंसा पर बोलीं ट्विंकल खन्ना- हमारे देश में छात्रों से ज़्यादा गायों को सुरक्षा मिलती है

रविवार देर शाम लाठी-डंडों और लोहे की रॉड लेकर करीब 50 से ज्यादा की संख्या में नकाबपोश गुंडे पेरियार और साबरमती हॉस्टल में घुसे और छात्रों पर हमला कर दिया करना शुरू कर दिया। जिसके बाद छात्र और छात्राएं अपने रूम के दवाजे बंद कर लिया लेकिन इन बदमाशों ने उनके खिड़कियों और दरवाजों को तोड़ने लगे।

वहीं इस जानलेवा हमले में बदमाशों ने सिर्फ छात्रों को ही नहीं बल्कि शिक्षकों पर भी हमला किया जानलेवा हमला किया है। इस बर्बर हमले में पांच शिक्षक भी घायल बुरी तरह घायल हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here